1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb ofss inter admission 2021 today last date bihar board instructions schools have to do this work avh

OFSS Admission 2021: इंटर में एडमिशन का आज लास्ट डेट, कल स्कूलों को करना होगा ये काम, BSEB का निर्देश जारी

स्कूल व कॉलेजों को कहा गया है कि एक सितंबर तक नामांकन की रिपोर्ट पोर्टल पर अपडेट कर दें, ताकि रिक्त सीटों के आधार पर दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जा सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
OFSS Admission 2021
OFSS Admission 2021
Website

इंटरमीडिएट सत्र 2021-23 के लिए बिहार बोर्ड की ओर से जारी पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर ओएफएसएस पोर्टल के माध्यम से नामांकन का आज अंतिम मौका है. बोर्ड ने पहले 24 अगस्त तक का समय दिया था, लेकिन शुरुआती तीन दिनों तक सर्वर डाउन होने के कारण नामांकन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी तो 31 अगस्त तक समय बढ़ा दिया गया.

स्कूल व कॉलेजों को कहा गया है कि एक सितंबर तक नामांकन की रिपोर्ट पोर्टल पर अपडेट कर दें, ताकि रिक्त सीटों के आधार पर दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जा सके.स्कूल सहित कॉलेजों में 11वीं में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. मंगलवार को पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर एडमिशन लेने का अंतिम दिन है.

वहीं मुजफ्फरपुर से खबर है कि अभी तक 70 से 80 फीसदी छात्र-छात्राओं ने ही एडमिशन लिया है. कई जगह जलजमाव के कारण लिस्ट में नाम आने के बाद भी छात्र नहीं पहुंच पा रहे हैं. चैपमैन गर्ल्स स्कूल में अभी 60 फीसदी छात्राओं ने ही एडमिशन लिया है. प्रिंसिपल डॉ मदन कुमार चौधरी ने बताया कि कैंपस व सड़क पर जलजमाव के कारण छात्राएं नहीं आ पा रही है. करीब महीने भर से स्थिति खराब है.

यही स्थिति जिला स्कूल, मुखर्जी सेमिनरी व बीबी कॉलेजिएट की भी है. छात्र किसी तरह घुटने तक पानी से होकर एडमिशन लेने के लिए जा रहे हैं. उनके सामने संकट है कि एडमिशन नहीं लेने पर उनका नाम ओएफएसएस पोर्टल से डिलीट हो जायेगा. दूसरी या तीसरी लिस्ट में उन्हें मौका नहीं मिलेगा. ऐसे में किसी तरह परेशानियों से जूझकर वे पहुंच रहे हैं

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें