1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb bihar board exam 2022 class 10th and 12th update board started online registration process matric and inter exam avh

मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2022 के लिए अब तक नहीं करा पाए हैं रजिस्ट्रेशन? BSEB ने इन छात्रों को दिया एक और मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BSEB exam news
BSEB exam news
Facebook

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने साल 2022 के मैट्रिक एग्जाम को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है. बोर्ड ने बताया है कि क्लास नौवीं के वो स्टूडेंट्स जो अभी तक बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाए हैं, वो एक बार फिर से बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

बोर्ड की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने वाले ऐसे छात्र जिन्होंने किसी कारण वश रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है. ऐसे छात्रों के लिए बोर्ड ने फिर रजिस्ट्रेशन अभियान शुरू किया है. छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

बिहार बोर्ड ने आगे कहा है कि नियमित कोटे के स्टूडेंट्स को जहां रजिस्ट्रेशन के लिए 220 रुपये का शुल्क चुकाना होगा, वहीं स्वतंत्र कोटे के छात्र को रजिस्ट्रेशन के लिए 320 रुपये जमा करना पड़ेगा. बोर्ड ने बताया है कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 जुलाई तक है. छात्र 9 जुलाई यानी आज से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए भी नोटिफिकेशन- बिहार बोर्ड ने मैट्रिक के अलावा इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया है. बोर्ड ने बताया है कि जो छात्र अगलै वर्ष इंटरमीडिएट का एग्जाम देना चाहते हैं, लेकिन क्लास 12 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाए हैं. ऐसे छात्र बोर्ड के वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके लिए छात्रों को 370 और स्वतंत्र छात्रों को 670 रुपये जमा करने होंगे.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें