1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bseb bihar board 12th exam 2021 inter exam bihar news as intermediate student expelled in bihar samachar today skt

BSEB 12th Exam 2021: बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में अबतक 400 से अधिक परीक्षार्थी निष्कासित, दबोचे जा रहे कई मुन्नाभाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा
बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा
Prabhat khabar

बिहार में इंटर की परीक्षा (bihar board 12th exam 2021 news) शुरू हो गई है. इस साल 2021 में आयोजित करायी जा रही इंटर परीक्षा (inter exam date 2021) में को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने काफी तैयारियां की है. कोरोनाकाल में हो रहे इन परीक्षाओं को कदाचारमुक्त आयोजित कराने को लेकर समिति ने जहां पूरी ताकत झोंक दी है वहीं सूबे के कइ परीक्षा सेंटरों से रोजाना नकल के कई मामले सामने आ रहे हैं. अभी तक 400 से अधिक परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया है.

प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बुधवार को तीसरे दिन की परीक्षा संपन्न हुई. जिसमें राज्यभर से कुल 130 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है. मधेपुरा और खगड़िया में दो ऐसे फर्जी परीक्षार्थी भी धरे गए जो दूसरों के जगह पर परीक्षा दे रहे थे.

बता दें कि इस साल आयोजित कराए गए बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने काफी सख्त तैयारी की बात की है. सूबे के 1473 सेंटरों पर इंटर की परीक्षा आयोजित की जा रही है. बोर्ड ने सभी जिलाधिकारियों व केंद्राधिक्षकों को सख्त निर्देश भी दिए हैं.

बोर्ड की सख्ती के बाद भी फर्जी व नकल करने वाले परीक्षार्थी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. बुधवार को राज्य के पांच जिलों में कुल 9 मुन्नाभाईयों को दबोचा गया. वहीं 130 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया. गुरुवार को विज्ञान व वाणिज्य के छात्र अंग्रेजी की व आर्टस के छात्र इतिहास की परीक्षा देंगे.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें