1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc 64 final result date of bpsc interview result 2021 latest news in hindi as notification of medical test result news today skt

BPSC कब जारी करेगी 64वीं संयुक्त परीक्षा का अंतिम रिजल्ट!, छात्रों की बढ़ती बेचैनी के बीच आयोग से आई ये खबर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC
BPSC
प्रभात खबर ग्राफिक्स

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 64वीं संयुक्त परीक्षा के तहत प्रदेश में 1465 अधिकारियों की नियुक्ति करेगा. इस नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों का इंटरव्यू भी लिया जा चुका है. लेकिन वर्ष 2019 में आयोजित की गई पीटी परीक्षा के बाद इंटरव्यू में शामिल हुए उम्मीदवारों को अभी तक फाइनल रिजल्ट का इंतजार ही है. यह इंतजार अब उन्हें भारी पड़ रहा है. इस बीच आयोग ने दिव्यांग उम्मीदवारों के मेडिकल परीक्षण का हवाला देकर अभी तक रिजल्ट पेंडिंग रहने की बात कही है. आइये जानते हैं कब जारी हो सकता है 64वीं संयुक्त परीक्षा के इंटरव्यू का परिणाम...

(BPSC) 64वीं संयुक्त परीक्षा का प्री एग्जाम 2019 में आयोजित किया गया. जिसमें तीन लाख के करीब छात्र शामिल हुए थे.वहीं जुलाई 2019 में मेंस परीक्षा ली गई जिसमें शामिल 3799 उम्मीदवार सफल हुए थे.इन छात्रों को आयोग ने इंटरव्यू के लिए बुलाया और अब लंबे समय से उन्हें फाइनल रिजल्ट का इंतजार है. वहीं इस बीच आयोग काफी समय से मेडिकल रिपोर्ट तैयार होने का दलील पेश कर रहा है. मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार खत्म होते ही उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा.

साक्षात्कार देने वाले छात्रों के बीच रिजल्ट के इंतजार को लेकर बेताबी बढ़ती जा रही है. इंटरव्यू में शामिल होने वाले छात्रों ने www.Prabhatkhabar.com को अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने बताया कि आयोग का इस तरह इंतजार कराना आश्चर्यजनक है.इंटरव्यू फरवरी में ही हो चुका है लेकिन अभी तक रिजल्ट का इंतजार ही करना पड़ रहा है. उम्मीदवारों ने यूपीपीसीएस के परीक्षा से तुलना करते हुए बताया कि अभी तक UPPCS ने दो रिजल्ट जारी कर दिया लेकिन बिहार लोक सेवा आयोग दिव्यांग छात्रों के मेडिकल रिपोर्ट को लेकर लगातार विलंब कर रहा है.

इधर बीपीएससी ने 10 दिव्यांग उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षण के लिए 9 अप्रैल को पटना PMCH अस्पताल बुलाया है. BPSC ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर इसे लेकर नोटिस जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि यह अंतिम अवसर दिया जा रहा है. अगर इस तिथि को कोई उम्मीदवार अपने दिव्यांगता परीक्षण कराने से चूकते हैं तो उन्हें अगला अवसर नहीं दिया जायेगा. वहीं अप्रैल माह के अंत तक अंतिम रिजल्ट घोषित होने के अब पूरे आसार दिख रहे हैं. आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने भी यह बात कही है और उन्होंने पूरी पारदर्शिता के साथ रिजल्ट जारी करने का दावा किया है. बिहार लोक सेवा आयोग 64वीं संयुक्त परीक्षा रिजल्ट तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें