1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 live updates on cm yogi cm nitish kumar tejashwi yadav jp nadaa rally in bihar pushpam priya and kanhaiya kumar jnu speech tej pratap bihar chunav second phase election latest news upl

Bihar Vidhan Sabha Election LIVE Update: राहुल गांधी का NDA पर वार, बोले- आपने मोदी-नीतीश को वोट दे कर गलती की, मौका है सुधार लीजिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
Twitter

Bihar Vidhan Sabha Election 2020, LIVE News Update: बिहार में आज एक तरफ दूसरे चरण का मतदान जारी है तो वहीं तीसरे चरण के लिए प्रचार भी जारी है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया और फिर सहरसा में चुनावी रैली को संबोधित किया. 17 जिलों के 94 सीटों पर दूसरे चरण की वोटिंग सुबह सात बजे शुरू हुई है. बिहार चुनाव & बिहार इलेक्शन 2020 से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें Prabhat khabar के साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने पीएम से पूछा सवाल 

कांग्रेस के पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि 5 साल 6 साल आपने भारत माता के बच्चों के लिए क्या किया?आज आप इनके पीछे छुप कर वोट मांग रहे हैं. आपके लिए यह केवल एक नारा है, हमारे लिए एक जिम्मेदारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन का 65 सीटें जीतने का दावा 

दूसरे चरण के मतदान के बाद राजद नेता मनोज कुमरा झा ने कहा कि हमने पहले चरण में जो लहर देखी, वह दूसरे चरण में भी जारी है. हमारा ये यकिन है कि महागठबंधन कम से कम 65 सीटें अपने नाम करेगी. हम पहले ही बहुमत के निशान को छू चुके हैं, अगले चरण में इसमें और वृद्धि होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 6 बजे तक 51.99% मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शाम 6 बजे तक 51.99% मतदान हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम पांच बजे तक 51. 80 फीसदी मतदान

कोरोना काल में भी बिहार के मतदाता झूम कर निकले. 17 सीटों के 94 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 51.80 फीसदी मतदान हुआ है. इसमें से आठ सीटों पर मतदान चार बजे ही संपन्न हो चुका है. अब भी कई जगहों पर लंबी कतार लगी हुई है. पटना में 46.57 जबकि बेगूसराय में 57.13 फीसदी मतदान हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुष्पम प्रिया को जिला प्रशासन ने बना दिया निर्दलीय!

पुष्पम प्रिया बांकीपुर से द प्लूरल्स पार्टी की उम्मीदवार हैं या निर्दलीय हैं? यह सवाल इसलिए उठ खड़ा हुआ क्योंकि जिला प्रशासन द्वारा जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में पुष्पम प्रिया को निर्दलीय बताया है. जबकि पुष्पम प्रिया द प्लूरल्स पार्टी से बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा भी जारी उम्मीदवारों की सूची में पुष्पम प्रिया को द प्लूरल्स पार्टी का उम्मीदवार बताया गया है और चेस बोर्ड चुनाव चिह्न आवंटित होने की जानकारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Rahul Gandhi rally: राहुल गांधी का एनडीए पर वार

कटिहार में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को एक क्विंटल धान के बदले 2500 रुपया मिलता है जबकि बिहार में मात्र 700 रुपये. कहा कि बिहार के किसानों ने नीतीश जी को मुख्यमंत्री बना कर, नीतीश जी-मोदी जी को वोट देकर गलती कर दी. अब मौका है अपनी गलती सुधार लीजिए.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi yadav News: जदयू ने चुनाव आयोग में की तेजस्वी की शिकायत

जदयू ने चुनाव आयोग में की तेजस्वी यादव के खिलाफ शिकायत की है. चुनावी हलफनामे में संपत्ति की जानकारी छुपाने के आरोप लगाया गया है. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि तेजस्वी ने हलफनामे में अपने जमीन की जानकारी नहीं दी है. साथ ही उन्होंने लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा.

email
TwitterFacebookemailemail

Rahul Gandhi Rally: राहुल गांधी ने मोदी-नीतीश पर बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कटिहार के कोढ़ा में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोला. कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ाई के लिए पहले घंटी बजवाई और फिर मोबाइल की लाइट जलवाई, लेकिन कोई ठोस फैसला नहीं लिया. उन्होंने कहा कि लाखों मजदूर पैदल ही अपने घर आ रहे थे, कोरोना संकट में पीएम मोदी ने मजदूरों की मदद नहीं की. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने कहा कि हम मजदूरों की मदद करना चाहते हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार को लूटा है और अब बिहार के लोग उनको जवाब देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीतामढ़ी में पोलिंग एजेंट की गाड़ी पर हमला

सीतामढी में जेडीयू प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट पर हमला होने की सूचना है. उनकी गाड़ी के चालक और अन्य के लोगों के साथ मारपीट भी की गई है. रुन्नीसैदपुर के बगाहीं गांव में ये घटना घटी है. बता जा रहा है कि एसपी ने जांच करने का आदेश दे दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश की रैली में हंगामा

तीसरे चरण के तहत चुनाव प्रचार करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधुबनी में जनसभा के लिए पहुंचे. इस दौरान नीतीश कुमार पर भीड़ की ओर से कुछ फेंकने की सूचना आ रही है. हालांकि नीतीश ने मंच से कहाकि -फेंको, फेंको और फेंको. कोई ध्‍यान न दे इन पर. आपको बता दें कि इससे पहले भी नीतीश कुमार की जनसभा में उनके खिलाफ नारेबाजी हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने दी लोकल चीजें खरीदने की सलाह

सहरसा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि धनतेरस आने वाला है, दीवाली आने वाली है, फिर छठी मैया की पूजा भी है, जितना संभव हो लोकल चीजें ही खरीदें.

email
TwitterFacebookemailemail

Pm modi Bihar rally: सहरसा में पीएम मोदी की हुंकार

सहरसा में पीएम मोदी विपक्ष पर बरसे. कहा- सोचिए, बिहार में जंगलराज लाने वालों के साथियों को भारत माता से दिक्कत है. कभी एक टोली कहती है कि भारत माता की जय के नारे मत लगाओ, कभी दूसरी टोली को भारत माता की जय से सिरदर्द होने लगता है. ये भारत माता के विरोधी अब एकजुट होकर बिहार के लोगों से वोट मांग रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब वोटर वोट की कीमत जानता है

सहरसा रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आपके एक वोट की ताकत कम मत आंकना. जिस प्रकार से श्रीकृष्ण ने एक उंगली पर गोवर्धन को उठाया था, जिस प्रकार से ग्वालों ने समर्थन किया था, वैसे ही आपकी उंगली पर लोकतंत्र के सौभाग्य का चिह्न लगने वाला है. आपके एक-एक वोट की ताकत बिहार के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है. बिहार के लोग आत्मनिर्भर भारत-आत्मनिर्भर बिहार के लिए प्रतिबद्ध हैं, कटिबद्ध हैं. बीते वर्षों में एक नए उदीयमान, आत्मनिर्भर और गौरवशाली अतीत से प्रेरित बिहार की नींव रखी जा चुकी है. अब इस मजबूत नींव पर एक भव्य और आधुनिक बिहार के निर्माण का समय है.

email
TwitterFacebookemailemail

सहरसा से पीएम मोदी LIVE Video

email
TwitterFacebookemailemail

Pm modi rally in saharasa: सहरसा में बोले पीएम मोदी

बिहार में आज एक तरफ दूसरे चरण का मतदान जारी है तो वहीं तीसरे चरण के लिए प्रचार भी जारी है.आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया और फिर अब सहरसा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी दूसरे चरण के मतदान के जो ट्रेंड मिल रहे हैं उसने तस्वीर बिल्कुल साफ कर दी है. पीएम ने कहा कि बिहार के लोग आत्मनिर्भर बिहार के लिए प्रतिबद्ध हैं और राज्य में फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जंगलराज ने बिहार के साथ विश्वासघात किया, उसे बिहार के नागरिक अच्छी तरह जानते हैं. कहा कि गरीब-गरीब की बात करने वालों ने बिहार के गरीबों को चुनावों से दूर किया.

email
TwitterFacebookemailemail

PM Modi Rally: बिहार ने डंके की चोट पर दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया सभा में कहा कि बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है. बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आज एनडीए के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं. बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा. उन्होंने कहा कि बिहार ने डंके की चोट पर बता दिया कि फिर से एनडीए की सरकार आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi Rally in Araria: अररिया में बोले पीएम मोदी

अररिया के फारबिसगंज में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कोरोना संकट के बीच बिहार ने बड़ा संदेश दिया है. दुनिया में हड़कंप मचा है. दूसरी तरफ बिहार के लोग घरों से निकल कर मतदान कर रहे हैं. यहां के लोगों के जेहन में लोकतत्र कितनी गहराई से बैठा हुआ है, यह पूरी दुनिया के लिए बड़ा संदेश है. विश्‍व के लोगों को सोचना होगा कि बिहार के लोग लोकतंत्र में विश्‍वास करते हैं. इसी धरती ने मानव जाति को लोकतंत्र दिया था. पीएम ने सरकार की योजनाओं का बखान किया साथ ही विपक्ष पर निशाना भी साधा. कहा कि बीते दशक में बिहार से जंगलराज के प्रभाव को कम किया है. अब आने वाले दशक में इतना विकास होगा कि बिहार उड़ान भरेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

PM modi Rally in bihar: बिहार में पीएम मोदी और राहुल गांधी आमने-सामने

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फारबिसगंज और सहरसा में रैलियों को संबोधित करेंगे. इन रैलियों के साथ ही पीएम मोदी राज्य में अपने चुनाव प्रचार को खत्म करेंगे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कटिहार और किशनगंज में आज चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मधेपुरा जिले के बिहारगंज और अररिया में राहुल गांधी की रैलियां बुधवार को भी है.

email
TwitterFacebookemailemail

खगड़िया में वोट देकर बोले LJP प्रमुख चिराग पासवान

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के लिए आज दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है. इसमें 94 सीटों पर वोटिंग हो रही है. कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का ध्यान रखकर वोटिंग जारी है.LJP प्रमुख चिराग पासवान ने खगड़िया में मतदान किया और कहा कि विकास के लिए मतदान किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान जारी

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. दूसरे चरण (Bihar election 2nd Phase) में करीब ढाई लाख सुरक्षा बलों के सुरक्षा इंतजामों के बीच 17 जिलों के दो करोड़ 86 लाख 11 हजार 164 मतदाता, 41,362 मतदान केंद्रों पर 1,463 उम्मीदवारों में से अपना प्रतिनिधि चुन रहे हैं. दूसरे चरण में 64 विधानसभा क्षेत्रों में एनडीए (NDA) और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. महागठबंधन के सीएम फेस तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव की चुनावी किस्मत मंगलवार को इवीएम में बंद हो जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मधेपुरा में बोले सीएम नीतीश, लालू-राबड़ी ने जनता को दिया धोखा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि महिलाओं के कहने पर शराबबंदी लागू की, कुछ धंधेबाज लोगों को ये बात पच नहीं रही. उन्होंने लालू-राबड़ी सहित विपक्षी सरकारों पर आरोप लगाया कि बाढ़ के मुद्दे पर उन्होंने उत्तर बिहार की जनता के साथ धोखा किया. किसानों की फायदे की बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर चार-पांच पंचायतों पर एक पशु अस्पताल खुलवाएंगे. उन्होंने यह बातें सोमवार को मधेपुरा और सुपौल में पांच रैलियों को संबोधित करते हुए कहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण में तेजस्वी के नाम रही 80 सभा

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार सभाएं की हैं. प्रधानमंत्री ने छपरा, बगहा, मोतिहारी और समस्तीपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. वहीं, जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने 25 सभाओं को संबोधित किया है. महागठबंधन दल के नेता तेजस्वी यादव ने दूसरे फेज में 80 से अधिक सभाएं एवं तीन बाइक रैलियां की हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दानापुर विधानसभा क्षेत्र : रालोसपा की मांग, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कराया जाये चुनाव

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने आरोप लगाया है कि दानापुर में राजद उम्मीदवार रितलाल यादव के समर्थकों ने ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट से रालोसपा प्रत्याशी दीपक कुमार मेहता के दानापुर, निमतल्ला और छोटी खगौल स्थित पार्टी कार्यालय पर कब्जा कर लिया है. रालोसपा के प्रदेश महासचिव धीरज सिंह कुशवाहा, प्रवक्ता भोला शर्मा ने कहा है कि निर्वाचन पदाधिकारी को इसकी शिकायत कर दी गयी है. राजद उम्मीदवार विधानसभा चुनाव में बूथों कि सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावित कर सकते है. चुनाव आयोग से मांग की है कि दानापुर विधानसभा को अतिसंवेदनशील घोषित करते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में चुनाव कराया जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव

राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री अशोक कुमार सिंह की कोरोना जांच हुई है. वे कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. डाॅक्टर ने उन्हें 14 दिनों के लिए होम कोरेंटिन कर दिया है. उनका पटना स्थित आवास सांसद विधायक काॅलोनी कौटिल्य नगर में इलाज चल रहा है. यह औपचारिक जानकारी राजद के प्रदेश कार्यालय सचिव चंदेश्वर प्रसाद सिंह ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Chiarg Paswan news: चिराग पासवान का CM नीतीश पर वार

बिहार में शराबबंदी मुद्दे को लेकर चिराग पासवान ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया- बिहार में शराबबंदी कर दो नम्बर से शराब बेचने का कारोबार नीतीश जी करवा रहे है. 2024 में प्रधानमंत्री बनने की अपनी राजनैतिक महत्वकांक्षा के लिए शराब बंदी के तस्करों से पैसा लिया जाता है और बेकसूर लोगों को शराबबंदी कानून में फंसाया जाता है. क्यों पूर्ण शराबबंदी लागू नहीं है?

email
TwitterFacebookemailemail

बगहा में बोले सीएम योगी-कांग्रेस-राजद ने देश को मजबूर बनाया

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बगहा में चुनावी जनसभा को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और राजद ने देश को मजबूर बना दिया था. अब पाकिस्‍तान की संसद में भी भारत का डर दिखता है. सीएम योगी ने आतंकवाद के मुद्दे को जोरशोर से उठाते हुए कहा कि आज भारत को कोई टेढ़ी नजरों से नहीं देख सकता है. भारत के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा. हमने विंग कमांडर अभिनंदन को 24 घंटे में वापस कराया. उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान की संसद में भी भारत का डर दिख रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पप्पू यादव ने कहा...करारा जवाब मिलेगा

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि इस बार जनता भ्रष्टाचारियों का अंत करने का मन बना चुकी है. जिन लोगों ने बिहार को डुबोया है, उन्हें करारा जवाब मिलेगा. आज का यह जनसैलाब बिहार में होने वाले बदलाव की ओर इशारा कर रही है. पप्पू यादव मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधान सभा में जाप के प्रत्याशी मुकेश कुमार शर्मा के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

email
TwitterFacebookemailemail

Satish Prasad Singh: बिहार के पूर्व सीएम सतीश प्रसाद सिंह का निधन

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच एक दुःखद खबर सामने आई है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह का आज दिल्ली में निधन हो गया है. वो कोरोनो से संक्रमित थे और अस्पताल में इलाज चल रहा था. वो 89 साल के. बिहार में सबसे कम समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड उनके नाम है. उनके निधन पर सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

CM yogi Rally In bihar: सीएम योगी का राजद औऱ कांग्रेस पर वार

वाल्मीकिनगर, पश्चिमी चंपारण में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजद और कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ विभाजन की राजनीति करते हैं. पहले इन्होंने देश बांटा, अब जाति-मजहब के आधार पर लोगों को बांट रहे है. साथ कहा कि राजद-कांग्रेस ने गरीबों को मकान, बिजली, गैस कनेक्शन, रोजगार, स्वास्थ्य बीमा, किसान सम्मान निधि नहीं दिया, बल्कि हड़पने का काम किया था. ये लोग फिर से आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं, लेकिन बहकावे में आने की जरूरत नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi yadav News: आज तेजस्वी यादव करेंगे युवा नौकरी संवाद

राजद नेता और महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार आज एक बार प्रदेश के युवाओं से नौकरी संवाद करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू का RJD पर बड़ा हमला

जनता दल यूनाइटे डने सोमवार को लालू-राबड़ी राज की कहानी युवा पीढ़ी को बताने के लिए फुलवरिया से होटवार नाम से एक वेबसाइट को लांच किया. सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, जेडीयू प्रवक्ता डॉ.अजय आलोक सहित अन्य नेताओं ने प्रदेश कार्यालय में संयुक्त रूप से इस वेबसाइट को लॉन्च किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पिपरा रैली में बोले सीएम नीतीश

पिपरा मे रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर टोले का विकास होगा तभी बिहार आगे बढ़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी-तेजप्रताप को JDU ने बताया लंपट

जदयू ने ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों के ऊपर तीखा हमला बोला है. जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को लंपट बताया है और कहा है कि इन दोनों लपटों से हसनपुर और राघोपुर की महिलाओं को सचेत रहने की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

गिरिराज सिंह ने बिहार विधानसभा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि हमने हमने धारा 370 हटाने का काम किया. राम मंदिर निर्माण का वादा किया और पूरा किया. हमने तीन तलाक को समाप्‍त करवाने का काम किया है. हम निर्माण करने वाले काम करनेवाले हैं. जबकि विपक्ष जंगलराज और नरसंहार को बढ़ावा देनेवाला है. यह चुनाव नारियल फोड़नेवालों और बम फोड़नेवालों के बीच है.

email
TwitterFacebookemailemail

RJD नेता ने तेजप्रताप यादव पर लगाया गलत व्यवहार का आरोप

समस्तीपुर जिले के युवा राजद जिला अध्यक्ष अमरेश राय ने अपने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बताया कि हसनपुर से चुनाव लड़ रहे तेज प्रताप यादव के व्यवहार के कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमरेश राय ने कहा कि मंगलगढ़ में तेजस्वी यादव की सभा में शामिल होने वे गये थे, जहां उन्हें देखते ही तेज प्रताप ने उन पर गाली देने का आरोप लगाया. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह झूठा आरोप है. मगर तेज प्रताप अपनी बात पर अड़े रहे. इसके बाद मैंने इस्तीफा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रामविलास पासवान के निधन की हो न्यायिक जांच

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी 'हम' ने रामविलास पासवान के निधन की न्यायिक जांच की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने रामबिलास पासवान के निधन की न्यायिक जांच की मांग करते हुए ये पत्र पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा है. पत्र में कहा है कि रामविलास पासवान के निधन से सभी को दुख है, पर चिराग पासवान खुश हैं. केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद रामविलास पासवान का मेडिकल बुलेटिन क्यों नहीं जारी किया गया. दानिश ने पूछा कि आखिर कौन है जो मेडिकल बुलेटिन जारी करने से रोकता था.

email
TwitterFacebookemailemail

नौकरियों का लॉलीपॉप

चिराग पासवान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा-आज चुनाव से ठीक पहले ये लोग लॉलीपॉप थमा रहे हैं, कोई बोलता है, ये लो 10 लाख नौकरियों का लॉलीपॉप, कोई बोलता है, ये लो 19 लाख नौकरियों का लॉलीपॉप. अगर इतनी ही नौकरियां आपके पास थीं तो अब तक क्या आप चुनाव का इंतजार कर रहे थे?.

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग पासवान सीएम नीतीश को लिखा पत्र

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमलों की कड़ी को बरकरार रखा है. सोमवार को चिराग ने एक प्रेस कॉफ्रेंस कर सीएम नीतीश के नाम एक पत्र जारी किया. इसमें दिवंगत पिता रामविलास पासवान को लेकर सीएम नीतीश से कई सवाल पूछे हैं तो वहीं सात निश्चय योजना समेत बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मु्द्दे पर घेरा भी है. Bihar Chunav से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये Prabhat Khabar पर.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्‍वी यादव ने  दोहराया- सीएम नीतीश जी थक चुके हैं

तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि बिहार में 4.5 लाख नौकरियां खाली हैं. नीतीश कुमार जी थक चुके हैं, उनसे बिहार नहीं संभल रहा है. सोमवार को चुनाव प्रचार के लिए निकलते वक्‍त पटना में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बर्बाद कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

आज मैदान में उतरेंगे भाजपा के कई दिग्गज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुबह 11 बजे बाल्मीकि में दौनाहा राजकीय मध्य विद्यालय, रक्सौल के आदापुर प्रखंड के हाइस्कूल भवनरी और दोपहर पौने दो बजे सीतामढ़ी के रीगा किसान मैदान में जनसभाएं होंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आज मैदान में उतरेंगे भाजपा के कई दिग्गज

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत तमाम दिग्गज नेता सोमवार को प्रचार में पूरी ताकत लगायेंगे. इनकी अलग-अलग स्थानों पर जनसभाएं होंगी. साथ ही रोड शो भी होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशी

चुनाव आयोग के मुताबिक, दूसरे चरण में 94 सीटों पर 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, इनमें से 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर शामिल हैं. दूसरे चरण में दो करोड़ 85 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस चरण के लिए 41 हजार 362 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस चरण के चुनाव में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 27 प्रत्याशी हैं, जबकि दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. आयोग के मुताबिक, कोरोना काल में मतदान को लेकर कई तरह की व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें