1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar update news murder in patna latest crime news

लड़की का रूप धर पहुंचा अपराधी, गोली मारकर युवक की कर दी हत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑटो चालक की हत्या के बाद रोते परिजन
ऑटो चालक की हत्या के बाद रोते परिजन
प्रभात खबर

पटना. अपराधियों ने पटना सिटी में 24 घंटे के अंदर दो लोगों की हत्या कर दी. आलमगंज थाना क्षेत्र के बेलवरगंज में हथियारबंद अपराधियों ने मिथिलेश गोप की गोली मार दी. गंभीर रूप से जख्मी अधेड़ मिथिलेश गोप को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इससे पहले रविवार की रात चौक थाना क्षेत्र में गोलू नाम के ऑटो चालक की अपराधियों ने हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है.

पुलिस के अनुसार मिथिलेश यादव अपने घर के बाहर खड़े थे, इसी दौरान अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद विभिन्न थानों की पुलिस एनएमसीएच पहुंची और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई. पटना सिटी डीएसपी अमित शरण के अनुसार यह घटना पारिवारिक विवाद से जुड़ा लगता है. उन्होंने दावा किया कि अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

ऑटो में बैठा था साथी के साथ

पुलिस के अनुसार बेलवरगंज मुहल्ला में रहने वाले 50 वर्षीय मिथिलेश गोप घर के पास लगे ऑटो में दोस्त के साथ बैठा था. उसी समय तीन की संख्या में अपराधी पहुंचे और ऑटो में बैठे मिथिलेश को ताबड़तोड़ गोली मार दी. बताया जाता है कि गोली लगने के बाद भी मिथिलेश एक अपराधी के कट्टा हाथ से छीनने का प्रयास किया, लेकिन अपराधी ने पेट में गोली मार दी. जिससे वह बदहवास होकर गिर गया. इसी बीच फायरिंग से वहां अफरा-तफरी मच गयी. आसपास के लोग भी दौड़े, परिजन भी घर से निकल कर बाहर आये और खून से लथपथ मिथिलेश को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर आये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

स्थानीय लोगों की मानें तो तीन बदमाश में एक पहचान छिपाने के लिए लड़की की वेशभूषा में वहां आया था. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पैदल ही भाग गये. उसने ही ऑटो के पास पहुंच कर पहचान करायी, इसके बाद दोनों ने घटना को अंजाम दिया. थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि मृत 2017 में हत्या के मामले में अभियुक्त है. वह दो दफा हत्या मामले में जेल जा चुका था. परिजनों की मानें तो लगभग तीन वर्ष पहले भी बदमाशों ने अगमकुआं थाना क्षेत्र मे नंदलाल छपरा के समीप गोली मारी थी, जिसमें वह जख्मी हो गया था. डीएसपी ने बताया कि पट्टीदारों से चल रही अदावत में पहले भी हत्या हो चुकी है.

तीन दिन पहले देख लेने की दी थी धमकी

रविवार को अपराधियों ने ऑटो चालक 25 वर्षीय मोहम्मद गुलाम अली उर्फ गोलू के सिर में गोली मारकर और ईंट-पत्थर से कूच हत्या कर दी. सोमवार की सुबह चौक थाना पुलिस ने शव हाजीगंज स्थित जालान विद्यालय के परिसर स्थित जार्ज मध्य विद्यालय के पीछे से उसकी लाश बरामद किया गया है. मृतक के पिता का कहना है कि तीन दिन पहले संदीप कुमार नाम के युवक से बेटे का किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. उसने देख लेने की धमकी दी थी. उसी विवाद में साजिश के तहत उसे मारा गया है. थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस घटना से जुड़े हर पहलू पर छानबीन और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

थोड़ी देर में आने की बात कह निकला था घर से

चौक थाना के कैमाशिकोह मुहल्ला में रहने वाले मृतक मो गुलाम अली उर्फ गोलू के परिजनों ने बताया कि रविवार की शाम सात बजे गोलू घर से कपड़ा पहन कर निकला और थोड़ी देर में आने की बात कही. देर रात तक वह नहीं लौटा. परिजन रात से सुबह तक गोलू को दोस्तों, रिश्तेदारों व परिचितों के यहां खोजते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसी बीच सोमवार की दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे सूचना मिली कि जार्ज मध्य मध्य के पीछे बायीं चहारदीवारी के बीच एक युवक का शव पड़ा है. अनहोनी की आशंका पर परिजन वहां पहुंचे और देखा कि गोलू मृत पड़ा है. परिजनों ने बताया कि मृत गोलू के दोनों हाथ तथा शरीर के विभिन्न हिस्सों में खून लगा था. परिजनों ने बताया कि शरीर पर टी-शर्ट नहीं था. चप्पल शव से कुछ दूर अलग-अलग पड़े थे. एक टोपी गिरा है मिला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें