20.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में सियासी पारा कुछ ऐसे चढ़ा, जानिए किन हलचलों ने कयासों के बाजार को कर दिया गरम..

बिहार में इन दिनों कड़ाके की ठँड पड़ रही है लेकिन पटना के सियासी गलियारे का तापमान इस कदर चढ़ा कि बिहार की राजनीति पूरे दिन गरम रही. सियासी अटकलों का बाजार पूरे दिन गरम रहा. जबकि पटना से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर चला.

बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच गुरुवार को अचानक राजनीतिक तापमान बढ़ गया. सुबह राज्य कैबिनेट की मीटिंग के बाद ही तमाम न्यूज चैनलों और सोशल मीडिया पर राजनीतिक अटकलों के बारे में खबरें चलने लगीं. शाम होते- होते टीवी चैनलों पर राजनीतिक विश्लेषक भी आने लगे. अफवाहों और कयासों का दौर और तेज हो गया. इस बीच खबरें आयीं कि भाजपा के कुछ बड़े नेताओं को दिल्ली बुला लिया गया है और सीएम आवास तथा राबड़ी आवास पर दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की अलग-अलग बैठकें चल रही हैं. खबर फैलते ही मीडिया के लोगों की भीड़ दोनों नेताओं के आवास पर लग गयी.

सुशील मोदी क्या बोले..

पटना में तो चाय-पान की दुकानों पर भी बड़े राजनीतिक बदलाव की चर्चा होने लगी. इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सांसद सुशील कुमार मोदी ने संकेत दिया कि केंद्रीय नेतृत्व का आदेश होगा, तो भाजपा की राज्य इकाई को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से परहेज नहीं होगा. सुशील मोदी ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि भाजपा के आम कार्यकर्ता 2017 में भी जदयू के साथ समझौते को तैयार नहीं थे और 2024 में भी नहीं हैं, लेकिन यह निर्णय अगर राष्ट्रीय स्तर पर होता है, तो इसे राज्य इकाई को स्वीकार करना होगा.

मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे ललन सिंह, संजय झा और विजय चौधरी

कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री आवास पर देर शाम तक जदयू के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. बैठक में पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री संजय कुमार झा और विजय कुमार चौधरी मौजूद रहे. हालांकि, संवाददाताओं से कुछ भी कहने से मना कर दिया.

लालू-तेजस्वी ने वरिष्ठ नेताओं को बुलाया 10 सर्कुलर रोड

राजनीतिक गहमागहमी के बीच राजद अध्यक्ष लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलायी. सूत्रों के अनुसार बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप, उदय नारायण चौधरी, भोला यादव, मुन्नी देवी व शक्ति सिंह यादव के साथ अन्य कई विधायक भी शामिल हुए. इस बीच विधान पार्षद मुन्नी देवी ने बताया कि लालू जी हम लोग के अभिभावक हैं. हम लोग उनसे मिलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी मजबूती से काम कर रही है. भाजपा के लोग हमसे डर गये हैं. इसलिए अफवाह फैलाते रहते हैं.

Also Read: बिहार में सियासी हलचल क्यों हुई तेज? पटना से दिल्ली तक बैठकों का चला दौर, जानिए क्या हुआ मंथन..
गगन बोले, सरकार पर कोई संकट नहीं है

राजद के वरिष्ठ प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने जदयू और राजद के बीच विवाद की बातों को सिरे से इन्कार किया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार मजबूती से काम कर रही है. सरकार पर काेई संकट नहीं ह

केसी त्यागी का दावा..

जदयू के राष्ट्रीय सलाहकार सह प्रवक्ता केसी त्यागी ने गुरुवार को पटना से दिल्ली पहुंचने के बाद पत्रकारों के सवाल पर कहा है कि इंडिया गठबंधन में सब सही है. जदयू इस गठबंधन का हिस्सा है. पत्रकारों ने उनसे पूछा कि विशेष राज्य का दर्जामिलने पर क्या जदयू गठबंधन बदल लेगा? इस पर उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह की कोई शर्त नहीं होती है.

चिराग पासवान बोले..

लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की बढ़ती राजनीतिक गतिविधियों पर पार्टी की नजर है. इस संबंध मेरी भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात हुई है. पटना में अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बात करेंगे. बिहार में जो भी होगा राज्यहित में होगा.

रोहिणी के तीन ट्वीट, बाद में हुए डिलिट..

सूत्र बताते हैं कि कैबिनेट की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को लालू-राबड़ी की पुत्री रोहिणी आचार्य के पोस्ट की जानकारी दी गयी. इसके कुछ देर बाद रोहिणी ने अपने पोस्ट को डिलिट कर दिया. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने गुरुवार को एक पर एक तीन पोस्ट किये,जिसे घंटे भर बाद ही डिलिट भी कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें