1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar patna is becoming coronas hot spot number of patients cross 500

राजधानी पटना बनता जा रहा है कोरोना का हॉट स्पॉट, मरीजों की संख्या 500 के पार

By Rajat Kumar
Updated Date
राजधानी पटना बनता जा रहा है कोरोना का हॉट स्पॉट
राजधानी पटना बनता जा रहा है कोरोना का हॉट स्पॉट
प्रभात खबर

पटना : राजधानी पटना राज्य का पहला ऐसा जिला बन गया, जहां कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 500 से अधिक हो गयी है. पटना जिले में बुधवार को 25 नये पॉजिटिव पाये गये. इसके साथ ही जिले में पॉजिटिवों की संख्या बढ़ कर 506 हो गयी. हालांकि, इनमें से 287 स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, पूरे राज्य में 223 नये पॉजिटिव पाये गये. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 8273 हो गयी है. अब तक 6106 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. वहीं, अब तक 55 मरीजों की मौत हो गयी है. अब तक राज्य में एक लाख 75 हजार 103 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि सबसे अधिक सीवान में 39 नये पाॅजिटिव मिले हैं. इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 25, बेगूसराय, समस्तीपुर व नालंदा में 16-16, मुंगेर में 13, गया में 12, भागलपुर में 11, औरंगाबाद में आठ, लखीसराय व मधुबनी में छह-छह, गोपालगंज, भोजपुर व दरभंगा में पांच-पांच, सुपौल व अरवल में चार-चार, सहरसा में तीन, कटिहार व पूर्णिया में दो-दो और बांका, सारण, शेखपुरा, सीतामढ़ी व नवादा में एक-एक मामले पाये गये हैं.

डॉक्टर भी हो रहे हैं कोरोना संक्रमित

बता दें कि राजधानी पटना, कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रही है. मेडिकल सेवा से जुड़े कर्मचारी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के 7 डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. राजधानी पटना में कोरोना ने अपनी रफ्तार फिर से तेज कर दी है.मंगलवार को भी पाए गए 157 नए मामलों में सर्वाधिक 35 नये मामले पटना जिला में पाये गये थें.जहां एक तरफ प्रदेश का हर जिला कोरोना की चपेट में पड़ चुका है वहीं दूसरी तरफ पटना जिले में कोरोना के सबसे अधिक मामले अभी तक पाए गए हैं. पटना जिले में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच चुका है.साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 300 के हो गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें