1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat election result 2021 fourth phase voting counting live update skt

Bihar Panchayat Chunav Result : जनता ने नये को दिया मौका, अधिकतर पुराने हुए खारिज

बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के चौथे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को हो चुका है. आज सूबे के 36 जिलों के 53 प्रखंडों में बुधवार को चौथे फेज में हुए मतदान की काउंटिंग हो रही है. निर्वाचन आयोग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. कड़ी सुरक्षा के बीच आज वोट गिने जा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Panchayat Election 2021 Result
Bihar Panchayat Election 2021 Result
pti

बिहटा में 22 पंचायतो में 20 नए मुखिया बने

बिहटा. बिहटा में 22 पंचायतों के 662 पदों पर बदलाव की ऐसी बयार बही कि मतदाताओं ने नए चेहरों पर अधिक भरोसा करते हुए पुराने को नाकार दिया है. 22 पंचायतो में 20 नए मुखिया उमीदवार बने है. पांच साल पहले जो चेहरे इन पंचायतों में थे वे अब कहीं नजर नहीं आ रहे है. 22 पंचायत में सिर्फ दो लोगो ने ही अपनी कुर्सी को बचाये पाये है. जो 20 पंचयात की जनता पुराने को नकारते हुए अपनी नई पंचायत सरकार को चुना.

मंत्री राम सूरत राय के भाई चुनाव हार गये

मुजफ्फरपुर. पंचायत चुनाव में मंत्री राम सूरत राय के भाई भरत राय को मिली हार, बोचहां के गड़हा पंचायत से लड़े थे चुनाव, 90 वोट से हुई हार, डीपीआरओ कमल सिंह ने दी जानकारी

रेशमा देवी ने जीत हासिल की

बक्सर के हरपुर-जयपुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी रेशमा देवी ने जीत हासिल की. उन्हें कुल 1867 मत प्राप्त हुए हैं. उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रीता देवी को कुल 1640 मत प्राप्त हुए हैं. मतों का अंतर 227 है.

वसुधर पंचायत से उर्मिला देवी ने जीत हासिल की

वसुधर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी उर्मिला देवी ने जीत हासिल की. उन्हें कुल 2865 मत प्राप्त हुए. उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरस्वती देवी को कुल 1607 मत प्राप्त हुए हैं. मतों का अंतर 1258 है.

बक्सर के हकीमपुर पंचायत में हंगामा

मतदान में गड़बड़ी को लेकर बक्सर के हकीमपुर पंचायत में हंगामा हो गया है. हंगामे को काबू में करने के लिए पुलिस ने मुखिया समर्थकों पर लाठीचार्ज किया है.

सीतामढ़ी के दो पंचायतों का परिणाम

- मेथोरा पंचायत से मुखिया पद के लिए राजेश वात्सायन चुने गये.

- बिशनपुर पंचायत से रमाशंकर सिंह ने जीते

सीतामढ़ी का परिणाम

- रंजितपुर पूर्वी से मनोज कुमार मुखिया बने

- मनियारी पंचायत से अनिता कुमारी की जीत

-बेरबास से मुखिया पद पर सीता देवी विजयी

- रंजितपूर्व पश्चमी से प्रवेश पासवान बने मुखिया

सीतामढ़ी में काउंटिंग

सीतामढ़ी में रंजितपुर पूर्वी से मनोज कुमार मुखिया पद पर जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं मनियारी पंचायत से अनिता कुमारी विजयी हुईं हैं.

बगहा का परिणाम

बगहा के सिंगाडी पंचायत से रिंकू पांडेय ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है. चन्दरपुर रतवल में नितेश राव ने एक हजार वोट से चुनाव जीत लिया है.

सीतामढ़ी में काउंटिंग 

सीतामढ़ी में जिला परिषद पद पर खुशदिल देवी ने जीत दर्ज की है. वहीं सूर्य कला देवी मिर्जापुर पंचायत की मुखिया बनी हैं. हरिछापरा के मुखिया पद पर ललन यादव जीते हैं.

पटना में मतगणना

पटना में वोटों की गिनती जारी है. राजीपुर से गुरिया देवी ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है. जिला पार्षद 13 क्षेत्र से मुमताज अंसारी चुनाव जीत गये हैं.

सहरसा में चौथे चरण की मतगणना

सहरसा में चौथे चरण की मतगणना जारी है. सत्तर कटेया प्रखंड की बिजलपुर से संजू कुमारी ने यशोधर ठाकुर को हरा दिया है.

नवादा में चार नये मुखिया चुने गये

नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड में पड़े वोटों की गिनती जारी है. यहां चार पंचायतों में अब नये मुखिया कमान थामेंगे. गोविंद बिगहा में राम अवतार राजवंशी, तेयार में ममता कुमारी,सकरपुरा में रीना देवी और बड़ैल पंचायत में कुमारी दीपमाला ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है.

जहानाबाद में वोटों की गिनती

जहानाबाद में वोटों की गिनती की जा रही है. हुलासगंज प्रखंड से कमला कुमारी जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुई है.

पालीगंज में वोटों की गिनती

पालीगंज में वोटों की गिनती की जा रही है. यहां धर्मेंद्र कुमार ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है. धाना- निरसपुरा पंचायत में ये जीत उन्होंने हासिल की है.

बिहार में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में डाले गये वोटों की गिनती जारी है. जहानाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ काउंटिंग हो रही है. यहां चीरी पंचायत से विपिन कुमार ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की है.

चीरी पंचायत से विपिन कुमार बने मुखिया
चीरी पंचायत से विपिन कुमार बने मुखिया
प्रभात खबर

खगड़िया में चौथे चरण की काउंटिंग

खगड़िया में चौथे चरण की काउंटिंग जारी है. मुखिया पद के लिए किरण देवी विजयी हुईं. बन्नी ग्राम पंचायत से मुखिया पद की घोषणा हो चुकी है.

सासाराम के नतीजे

प्रथम राउंड के नतीजे इस प्रकार रहे-

प्रखंड सासाराम

पंचायत -समरडीहा

पद-मुखिया

प्रेम चंद्र कुमार सिंह -1957 मत (विजयी प्रत्याशी)

नीतू देवी-1585 मत

कुल प्रत्याशी-07

पूर्व मुखिया बक्सर में हारे

बक्सर के इटाढ़ी प्रखंड की हकीमपुर पंचायत में भी निवर्तमान मुखिया की हार हो गयी है. यहां के पूर्व मुखिया लालू प्रसाद को विनोद सिंह ने हरा दिया है.

औरंगाबाद का ताजा अपडेट

पंचायत-इटार

जीतीं-विमला देवी

वोट मिले-1268

हारीं-सीता देवी

वोट मिले-1084

मतों का अंतर-184

पूर्व मुखिया-अजमेरी खातून की जमानत जब्त

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

कुल 58.65 फीसद वोटिंग

बुधवार को हुए पंचायत चुनाव के चौथे चरण में कुल 58.65 फीसद वोटिंग हुई.सबसे अधिक 86 फीसद वोटिंग बांका जिले में तो सबसे कम 42.50 फीसद मतदान भोजपुर में हुआ था.

22 साल के उम्मीदवार की जीत

भोजपुर जिले में सेदहां पंचायत से 22 वर्ष के अक्षय कुमार ने जीत दर्ज की. अक्षय सातवीं कक्षा पास हैं और छह वोटों से वो जीते हैं.

चौथे चरण में रफीगंज प्रखंड के पंचायत चुनाव का मतगणना जारी

पंचायत-पौथु

जीतीं-डिम्पल कुमारी

वोट मिले-3100

हारीं-मंजू देवी

वोट मिले-2591

मतों का अंतर-509

पूर्व मुखिया-मंजू देवी दूसरे नंबर पर

बांह पर काला बिल्ला लगाकर पहुंचे शिक्षक

बिहटा में चुनाव कर्मी शिक्षक की मौत के बाद मतगणना कार्य मे लगे दर्जनों शिक्षकों ने बांह पर काला बिल्ला लगाकर विरोध जतायाऔर कहा कि जबतक दोषियों पर करवाई नही होगी तबतक हमारा विरोध जारी रहेगा.

बांह पर काला बिल्ला लगाकर पहुंचे शिक्षक
बांह पर काला बिल्ला लगाकर पहुंचे शिक्षक

दोबारा गिनती करा सकते हैं प्रत्याशी

वोटों की गिनती के बाद अगर हार-जीत का अंतर नौ वोट तक रहता है तो प्रत्याशी दोबारा वोटों की गिनती करा सकते हैं. दोबारा वोटों की गिनती के बाद ही संबंधित बूथ या पंचायत का चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा. बता दें कि दोबारा वोट गिन लेने के बाद फिर पुनर्मतगणना नहीं होगी.

मतगणना केंद्र के आसपास धारा 144 लागू

बिहटा में मतगणना केंद्र में प्रवेश केवल प्रत्याशी एवं प्रस्तावक को दिया जा रहा है. इसके अलावा मतगणना केंद्र के आसपास धारा 144 भी लागू रहेगी. पहली मतगणना बिहटा प्रखंड की आनंदपुर पंचायत से शुरू की जायेगी.

बिहार पंचायत इलेक्शन
बिहार पंचायत इलेक्शन

सीसीटीवी और वेबकास्टिंग के जरिये निगरानी

बिहटा में निर्वाची पदाधिकारी विशाल आनंद ने बताया कि मतगणना बिहटा के बाजार समिति में हो रही है. मतगणना के लिए कुल 90 टेबल बनाया गया है जिस पर सीसीटीवी एवं वेबकास्टिंग के जरिए निगरानी की जायेगी.

बिहार पंचायत चुनाव
बिहार पंचायत चुनाव

बिहटा से ग्राउंड रिपोर्ट 

बिहटा में मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की भीड़ जुट चुकी है. चौथे चरण में हुए बिहटा प्रखंड की 22 पंचायतों की मतगणना बिहटा के राघोपुर स्थित बाजार समिति प्रांगण में शुक्रवार की सुबह आठ बजे से शुरू है.

बिहटा में काउंटिंग जारी
बिहटा में काउंटिंग जारी

कड़ी सुरक्षा के बीच वज्रगृह में इवीएम व बैलेट बॉक्स

पालीगंज एसडीओ सह अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि जिला निर्वाची पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर खीरीमोड़ स्थित सरकारी आइटीआइ कैंपस को वज्रगृह बनाया गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच वज्रगृह में पुलिस की निगरानी में सभी इवीएम व बैलेट बॉक्स को रखा गया है.

दुल्हिनबाजार और बिहटा में मतगणना

14 पंचायतों वाली प्रखंड के लिए बुधवार को हुए मतदान के बाद शुक्रवार को खीरीमोड़ स्थित आइटीआइ में सुबह आठ बजे से मतगणना होगी. इसके लिए 14 टेबल बनाया गया है. जिला पर्षद के लिए 2 टेबल बनायी गयी.

चौथे चरण में कुल 75, 808 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

चौथे चरण में कुल 75, 808 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. जिनमें 35, 525 पुरुष और 40,283 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. मुखिया के 799 सीटों पर 5835 व सरपंच के 799 सीटों पर 4190 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें