1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat election patna mukhiya chunav result latest news skt

बिहार पंचायत चुनाव: पटना में 36 में 33 पूर्व मुखिया चुनाव हारे, नये चेहरों को जनता ने दिया मौका

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के चौथे चरण में पड़े वोटों की जब गिनती हुई तो जनता का संदेश साफ दिखा. पटना के बिहटा और दुल्हिनबाजार में अधिकतर पूर्व मुखिया की हार हुई है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव: पटना में 36 में 33 पूर्व मुखिया चुनाव हारे
बिहार पंचायत चुनाव: पटना में 36 में 33 पूर्व मुखिया चुनाव हारे
Prabhat khabar

बिहटा और दुल्हिनबाजार में हुए पंचायत चुनाव में मतदाताओं ने नये चेहरों पर विश्वास जताया. बिहटा में 22 और दुल्हिनबाजार की 14 पंचायतों के लिए बुधवार को हुए मतदान की मतगणना शुक्रवार को हुई. दुल्हिनबाजार की मतगणना पालीगंज के खीरीमोड़ स्थित आइटीआइ परिसर और बिहटा की राघोपुर स्थित बाजार समिति के प्रांगण में हुई.

देर शाम तक आये परिणाम के अनुसार दुल्हिनबाजार में 14 में 13 और बिहटा में 22 में 20 मुखिया चुनाव हार गये. दुल्हिनबाजार में मात्र एक मुखिया कमरूद्दीन कुरैशी को छोड़ बाकी सभी हार गये. 14 पंचायतों में 13 में नये उम्मीदवारों ने मुखिया पद के लिए बाजी मार ली. सिंघारा कोपा पंचायत के मुखिया कमरूद्दीन कुरैशी ने तीसरी बार जीत हासिल की है. इसके अलावा आठ पुरुष व छह महिलाओं ने जीत हासिल की है, जबकि दो जिला पार्षद में एक नये तो एक पुराने प्रत्याशी सह वर्तमान जिला पार्षद ने जीत हासिल की है.

इस प्रखंड के काब पंचायत में सबसे अधिक मतों से खुर्शीदा परवीन विजयी घोषित हुए. वे अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 812 मतों से आगे रहीं. उधर बिहटा में 22 पंचायतों में 20 नये मुखिया बने हैं. सिर्फ दो पुराने मुखिया ही अपनी कुर्सी बचा पाये. बिहटा उत्तरी भाग-5 से पूर्व जिला पर्षद अध्यक्ष ज्योति सोनी को आशा देवी ने 3341 मतों से हराकर पहली बार विजयी हुईं.

आशा देवी को 12695 व ज्योति सोनी को 9354 मत प्राप्त हुए. बिहटा मध्य भाग-6 से पहली बार विभा कुमारी ने प्रतिद्वंद्वी पल्लवी रंजन को 1461 मतों से हरा विजयी घोषित हुईं. विभा कुमारी को 5003 एवं पल्लवी रंजन को 3542 मत प्राप्त हुए. प्रत्याशियों के जीत पर समर्थकों में खुशी का माहौल रहा.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें