1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news today corona positive death in patna covid death rate news know covid cases in patna corona news skt

पटना के श्मशानों में शवों की कतार!, क्या कोरोना संक्रमितों के हैं ये सारे शव? जानें 240 के आंकड़े का पूरा सच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांस घाट
बांस घाट
प्रभात खबर

बिहार में कोरोना संक्रमण अपना पांव पसारते जा रहा है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. एक तरफ जहां मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक होकर भी अस्पतालों से बाहर आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कोरोना से मौत के मामले भी नहीं थम रहे. सोशल मीडिया पर श्मशानों में जलती चिताओं और नंबर के इंतजार में पड़े शवों की तसवीर भी वायरल होती है. बुधवार को राज्य में 84 मरीजों की मौत संक्रमण के कारण हो गई. वहीं पटना के श्मशानों में शवों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को पटना के तीन श्मशानों में कुल 240 शव जलाए गए. ये आंकड़े शाम 6 बजे तक के हैं. इस तादाद में शवों के कतार ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया जब एक दिन में 100 से अधिक शव जले हों. राजधानी पटना के घाटों का हाल ऐसा है कि यहां 24 घंटे अभी शव जल रहे होते हैं. पटना के तीन श्मशान घाटों में सबसे अधिक शव बांस घाट पर जलते दिखते हैं. बुधवार को भी बांस घाट पर शवों की कतार लगी रही. विद्युत शवदाहगृह के अलावे लकड़ी से चिता बनाकर भी बड़ी संख्या में शवों को जलाया गया.

पटना के तीन श्मशान घाट यानी बांस घाट, गुलाबी घाट और खाजेकलां घाट पर संक्रमित के अलावा सामान्य शवों की भी कतार लगी रही. यहां कुल 240 शवों में 120 से अधिक कोरोना संक्रमितों के शव जलाए गए. बांकि के सभी शव सामान्य मौत वाले थे. बांस घाट पर ये भीड़ अधिक लगी रहती है. यहां सड़क के ठीक बगल में घाट होने के कारण एंबुलेंसों की कतार भी सड़क किनारे लगी रहती है. नगर निगम ने कोरोना संक्रमितों को मुफ्त में लकड़ी मुहैया कराने की शुरुआत की है.

बता दें कि पटना में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है. जिले में बुधवार को 2207 नये कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने आये हैं. इन मरीजों के साथ ही जिले में अब तक मिलने वाले कुल पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 97017 हो गयी है. इनमें से 79147 मरीज कोरोना से लड़कर ठीक हो चुके हैं. वहीं, जिले में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल 683 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जिले में वर्तमान में कुल कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 17187 है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें