1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news as patna police found oxygen cylinder from criminals who was cutting atm in patna news today skt

बिहार में मरीजों को नहीं मिल रहा ऑक्सीजन, लेकिन ATM काटने अपराधियों को आसानी से मिला सिलेंडर, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat Khabar

बिहार में कोरोना के दूसरे लहर ने दस्तक दिया है. संक्रमण की चपेट में पड़े हजारों मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से बेचैन हैं. प्रदेशभर में ऑक्सीजन की डिमांड अचानक बढ़ जाने से स्वास्थ्य विभाग को ताबड़तोड़ मिटिंग कर कई फैसले लेने पड़े. इस संकट की घड़ी में अस्पतालों ने भी ऑक्सीजन नहीं रहने के कारण इलाज से हाथ खड़े कर दिये. मरीजों को अधिक से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हो सके इसके लिए सरकार ने उद्योगों को ऑक्सीजन की सप्लाइ रोक दी गई. वहीं राजधानी पटना में शनिवार को बैंक का एटीएम काट रहे अपराधी जब पुलिस के द्वारा दबोचे गये तो उन्होंने बड़ा खुलासा किया है.

एक तरफ जहां ऑक्सीजन सिलेंडर की जुगत में कोरोना मरीजों के परिजन दर-दर भटक रहे हैं. कहीं से भी किसी भी तरह एक सिलेंडर मिल जाये तो जान बचे, इस उम्मीद के साथ सिलेंडर सप्लायर को फोन घुमा रहे हैं और अंत में निराशा ही हाथ लग रही है. उसी समय बिहार पुलिस के पास एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि अपराधियों को इन्हीं दिनों में किसी दुकानदार ने ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंकडबाग थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात शालीमार मोड़ स्थित पंजाब नेश्नल बैंक के एटीएम से पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया था. ये सभी अपराधी एटीएम काट रहे थे. आरोपितों के पास से जब्त सामग्री में देसी कट्टा, एलपीजी व अन्य सामग्रियों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर भी शामिल था.अपराधियों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान यह जानकारी दी कि उन्होंने चिरैयाटांड इलाके से ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद की थी.

पुलिस अपराधियों के द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर अब इस इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले दुकानदार की तलाश कर रही है. मंगलवार को यहां पहुंचकर पुलिस ने छानबीन भी की. कोरोना महामारी के इस संकटकाल में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच प्रशासन की सख्त चेतावनी के बाद अपराधियों को अवैध तरीके से सिलेंडर बेचने वाले दुकानदार पर बड़ी गाज गिरनी तय है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें