1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest politics news update rjd leader manoj jha to be joint opposition candidate for rajya sabha deputy chairman poll sap

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए चुनाव में राजद नेता मनोज झा होंगे संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार

By Agency
Updated Date
RJD leader Manoj Jha
RJD leader Manoj Jha
FILE PIC

नयी दिल्ली : विभिन्न विपक्षी दलों ने बृहस्पतिवार को राजद नेता मनोज झा को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए होने वाले चुनाव में अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. इस पद के लिए 14 सितंबर को चुनाव होने हैं. वह विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. मनोज झा राजग उम्मीदवार और जद (यू) सदस्य हरिवंश के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

हरिवंश नारायण सिंह अपने पिछले कार्यकाल तक उपसभापति थे. वह एक बार फिर बिहार से चुने गए हैं. राजद और जद (यू) बिहार की धुर विरोधी पार्टियां हैं. राज्य में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने हैं. सूत्रों ने कहा कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा, सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश और तृणमूल कांग्रेस, वाम दल, द्रमुक, आप तथा कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेता शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के समय मनोज झा के साथ रहेंगे. कांग्रेस ने कहा था कि वह उपसभापति पद को निर्विरोध नहीं जाने देगी और उसने संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें