1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news in hindi coronavirus live updates hindi news updates bihar corona cases district wise read latest news today

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में आज मिले 215 नये कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या 8488 पहुंची

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में कोरना मरीजों की संख्या 8 हजार के पार
बिहार में कोरना मरीजों की संख्या 8 हजार के पार
PTI

बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या अब 8488 पहुंच गयी है. नये कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में गुरुवार को 215 का इजाफा हुआ है. इधर, कोरोना से संक्रमित होनेवाले कुल 6480 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. राज्य में अब तक कोरोना पॉजिटिव होनेवाले 56 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये गये स्क्रिनिंग के तहत अब तक एक लाख 81 हजार 737 लोगों की जांच करायी जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अब तक 6480 मरीज हुए ठीक

पटना : बिहार में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या अब 8488 पहुंच गयी है. नये कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में गुरुवार को 215 का इजाफा हुआ है. इधर, कोरोना से संक्रमित होनेवाले कुल 6480 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. राज्य में अब तक कोरोना पॉजिटिव होनेवाले 56 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये गये स्क्रिनिंग के तहत अब तक एक लाख 81 हजार 737 लोगों की जांच करायी जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शेखपुरा में एक प्रवासी मिला कोरोना पॉजिटिव

शेखपुरा जिले में एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. अब यहां मरीजों की संख्या 135 हो गयी है. हालांकि, इनमें से 105 संक्रमित कोरोना से जंग जीत कर घर जा चुके हैं. शेष 30 सक्रिय मरीजों का इलाज कोरोना प्रोटोकोल के अनुसार चल रहा है. नया कोरोना पॉजिटिव सदर प्रखंड के कटारी गांव का है. बाहर से यहां आने के बाद उसका सैंपल लिया गया था. पॉजिटिव पाये जाने के बाद उसे इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके संपर्कों की भी तलाश की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीवान में संक्रमितों की संख्या 400 के पार

जिले में पिछले चौबीस घंटे के अंदर 33 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. आरएमआरआइ पटना से आयी जांच रिपोर्ट में 13 व्यक्ति बसंतपुर, मैरवा में तीन, दर्रौंदा में दो, गोरेयाकोठी आठ व पचरुखी में पांच, नवीगंज व जिरदेई में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब तक जिले में 426 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम ने सभी लोगों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटरों में स्थानांतरित कर दिया. अभी भी करीब एक हजार सैंपलों की रिपोर्ट पटना से आनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अबतक कुल 6106 मरीज हुए ठीक

बिहार में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव 223 नये मरीज मिले है. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 8273 हो गयी है. वहीं, बिहार में अभी तक कोरोना पॉजिटिवों में 6106 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. जबकि, कोरोना पॉजिटिवों में अभी तक 55 लोगों की मौत हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार के शाम तक राज्य में 1,75,103 लोगों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

डीएसपी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से पुलिस विभाग में खलबली

बुधवार को हेडक्वार्टर डीएसपी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से मुख्यालय पुलिस विभाग में खलबली मच गयी है. खबर की पुष्टि होते ही एसपी अवकाश कुमार ने पूरे एसपी कार्यालय को तीन दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि उनके संपर्क में आने वाले सभी कार्यालय कर्मियों का सैंपल जांच के लिए भेजा जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में मिले कोरोना के 25 नये मामले

पटना में बुधवार को कोरोना के 25 नये मामले सामने आये हैं. ये जिले के अलग अलग हिस्सों के रहने वाले हैं. इनमें से कई दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूर हैं. पटना के कोरोना पाॅजिटिवों में से छह पीएमसीएच के हैं. एक खुसरूपुर का है जो कि चेन्नई से लौटा है. पांच पाॅजिटिव की पहचान दो निजी लैब में हुई है. इसमें से तीन सेन डायग्नोस्टिक और दो पैथ काइंड में हुई जांच में मिले हैं. एक मरीज खाजेकलां के लोदी कटरा का रहने वाला है. एक मरीज हरियाणा से लौटा है. वहीं सात मरीज दनियावां के हैं. जिनमें से चार हरियाणा से, दो नयी दिल्ली और एक चेन्नई से लौटा है. वहीं भागवत नगर का दो मरीज भी इनमें शामिल है. इसके साथ ही एनएमसीएच का एक कर्मी भी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जिलेवार आंकड़े 

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि सबसे अधिक सीवान में 39 नये पाॅजिटिव मिले हैं. इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 25, बेगूसराय, समस्तीपुर व नालंदा में 16-16, मुंगेर में 13, गया में 12, भागलपुर में 11, औरंगाबाद में आठ, लखीसराय व मधुबनी में छह-छह, गोपालगंज, भोजपुर व दरभंगा में पांच-पांच, सुपौल व अरवल में चार-चार, सहरसा में तीन, कटिहार व पूर्णिया में दो-दो और बांका, सारण, शेखपुरा, सीतामढ़ी व नवादा में एक-एक मामले पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बुधवार को मिले 223 नये मरीज

पटना जिले में बुधवार को 25 नये पॉजिटिव पाये गये. इसके साथ ही जिले में पॉजिटिवों की संख्या बढ़ कर 506 हो गयी. हालांकि, इनमें से 287 स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, पूरे राज्य में 223 नये पॉजिटिव पाये गये. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 8273 हो गयी है. अब तक 6106 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं. वहीं, अब तक 55 मरीजों की मौत हो गयी है. अब तक राज्य में एक लाख 75 हजार 103 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें