1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flood latest news update central team will take stock of the damage caused by floods in gopalganj darbhanga and muzaffarpur sap

गोपालगंज, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेगी केंद्रीय टीम, बिहार सरकार के साथ 4 को बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Flood
Bihar Flood
PRABHAT KHABAR

पटना : बिहार में बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम बुधवार को पटना पहुंची. छह सदस्यीय इस टीम का नेतृत्व गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पीयूष गोयल कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय टीम गुरुवार को गोपालगंज, मुजफ्फरपुर व दरभंगा का जायजा लेने जायेगी. वहीं, चार सितंबर को दिल्ली लौटने से पहले केंद्रीय टीम एक बार फिर बिहार सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी.

बुधवार को टीम के पटना पहुंचने पर आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार में हुए बाढ़ से नुकसान के बारे में विस्तृत जानकारी दी. पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बाढ़ से प्रभावित 16 जिले में हुए नुकसान की जानकारी दी गयी. आपदा प्रबंधन विभाग ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन कर बिहार में हुए बाढ़ से नुकसान की जानकारी दी है. बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पथ निर्माण के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, ग्रामीण कार्य के सचिव विनय कुमार, कृषि सचिव एन सरवानन और जल संसाधन सचिव संजीव हंस ने भी अपने-अपने विभाग की ओर से एक संक्षिप्त प्रेजेंटेशन देकर बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में केंद्रीय टीम को जानकारी दी.

दो घंटे तक चली बैठक में केंद्रीय टीम की ओर से पूछे गए हर सवाल का जवाब संबंधित विभाग के अधिकारियों ने दिया. आपदा के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि गुरुवार को सुबह केंद्रीय टीम जिलों के लिए रवाना हो जायेगी. टीम के साथ नोडल पदाधिकारियों को लगाया गया है. केंद्रीय टीम की इच्छा के अनुसार इन जिलों में वे जहां भी भ्रमण करना चाहेंगे उन्हें जाने दिया जायेगा. वहीं, चार सितंबर को केंद्रीय टीम बिहार के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी.

यह है बाढ़ से प्रभावित

-16 जिला
-130 प्रखंड
- 1333 पंचायत
-8.36 लाख आबादी
-27 मनुष्य की मौत
- 88 पशुओं की मौत

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें