1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 live news updates on cm nitish kumar and bjp leader jp nadda rally congress and another party rally news latest news on bihar chunav 2020 and bihar vidhan sabha chunav 2020

Bihar Election 2020, LIVE News Update: तेजस्वी यादव का NDA पर हमला, ट्विटर पर सीएम नीतीश से सवाल- का किये हो?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव
कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते तेजस्वी यादव
प्रभात खबर

Bihar Election 2020, LIVE News Update: कोरोना काल में होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के मतदान से पहले चुनावी प्रचार अभियान ने जोर पकड़ लिया है. नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल चल रहा है. बिहार चुनाव 2020 से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिए prabhatkhabar.com पर

email
TwitterFacebookemailemail

17 को नीतीश कुमार की चार जनसभाएं

सीएम नीतीश कुमार 17 अक्टूबर को रोहतास और औरंगाबाद जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कुल चार जनसभाएं करेंगे. इस दौरान कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग सहित तमाम गाइडलाइन के पालन करने की अपील की गयी है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां ने इसकी जानकारी दी. 17 अक्तूबर को मुख्यमंत्री का औरंगाबाद और रोहतास जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में निश्चय संवाद कार्यक्रम है.

email
TwitterFacebookemailemail

jinnah जिन्ना के सहारे समाज को बांटने की फिराक में है कांग्रेस

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा है कि जिन्ना को आदर्श मानने वाले व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उनके मन में गांधी नहीं बल्कि जिन्ना वास करता है. जाले विधानसभा से जिस शख्स को इन्होंने अपना प्रत्याशी बनाया है, उसी शख्स ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने पर खूब बवाल मचाया था.

इस तरह के व्यक्ति को टिकट देना न सिर्फ कार्यकर्ताओं बल्कि जनता का भी अपमान है. उन्होंने कहा कि एक जिन्ना प्रेमी को टिकट देना वास्तव में बिहार चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश है.

email
TwitterFacebookemailemail

जब राजद ने सरकार से पूछा ‘का किये हो?’

email
TwitterFacebookemailemail

ट्विटर से सीएम नीतीश कुमार पर हमला

राजद के ट्विटर हैंडल से लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया जा रहा है. एक बार फिर राजद ने बिहार की जनता से सीएम नीतीश कुमार को नहीं चुनने की अपील की है.

email
TwitterFacebookemailemail

डबल इंजन की सरकार से सवाल

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. नवल किशोर ने बिहार की डबल इंजन सरकार से कई सवाल किए हैं. विकास के मुद्दे पर उन्होंने सरकार को घेरा है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएच-80 की जर्जर हालत की सुध नहीं

तेजस्वी यादव ने कहलगांव में एनएच-80 के जर्जर हालत पर सवाल किया. उन्होंने कहा एनएच-80 पांच साल से जर्जर हालत में है. भारी गाड़ियों के कारण एनएच-80 की स्थिति खराब हो गई है. भागलपुर से लेकर मिर्जा चौकी तक एनएच-80 की सुध ना तो बिहार सरकार ने ली और ना ही केंद्र सरकार ने.

email
TwitterFacebookemailemail

किसानों को नहीं मिल रही सिंचाई सुविधा

तेजस्वी यादव ने कहा महागठबंधन की सरकार बनने पर समान काम का समान वेतन दिया जाएगा. बटेश्वर स्थान गंगा पार योजना पर कहा 2018 में उद्घाटन किया गया. दो साल में मेन कैनाल और न ही ब्रांच कैनाल को पूरा किया गया. लापरवाही से सिंचाई का साधन नहीं मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

विक्रमशिला विवि के लिए सरकार गंभीर नहीं

कहलगांव में प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा विक्रमशिला केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए 500 करोड़ रुपए की राशि निर्गत की गई. अभी तक सरकार ने जमीन का अधिग्रहण नहीं किया है. जबकि, 15 साल बीतने के बावजूद बिहार सरकार ने सनोखर को प्रखंड नहीं बनाया है. बिहार चुनाव 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

‘नीतीश कुमार राज्य को नहीं संभाल पा रहे हैं’

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा नीतीश कुमार राज्य को नहीं संभाल पा रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार शिक्षा, विकास, बेरोजगारी, स्वास्थ्य से लेकर गरीबी के मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं. उनके मुताबिक बिहार में रोजगार का सृजन संभव नहीं है क्योंकि वो बिहार को भूमि से घिरा राज्य बताते हैं. जहां उद्योगों का निर्माण नहीं किया जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहलगांव विधानसभा क्षेत्र के सनोखर में रैली की. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के लिए समर्थन मांगा. तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए सरकार में राज्य में बेरोजगारी बढ़ी है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया.

email
TwitterFacebookemailemail

‘पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख सरकारी नौकरी’

महागठबंधन के साथ मैदान में उतरे राजद नेता तेजस्वी यादव ने फिर से बेरोजगारी पर अपनी बातों को रखा. तेजस्वी यादव ने कहा कि पहली कैबिनेट की पहली बैठक में दस लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार पर लालू यादव का बड़ा हमला 

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद के ऑफिशिएल ट्विटर हैंडल से बिहार सरकार को निशाने पर लिया गया. ट्वीट में बिहार सरकार में नीति, नियम और नियत नहीं की बात लिखी गई. ट्वीट में आगे लिखा गया 2010 में विश्वासघात और 2015 में पीठ में छुरा घोंपा गया. नीतीश कुमार अब नेता नहीं रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बिहार सरकार को घेरा

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सूबे की एनडीए सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. NCRB के आंकड़ों के जरिए राबड़ी देवी ने राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर सवाल किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दुश्मन होशियार, जागा है बिहार, बदलेंगे सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद ने शुक्रवार को तेजस्वी भव: बिहार गाने के नए बोल रिलीज किए. सोशल मीडिया पर राजद लगातार एनडीए सरकार को गाने से घेर रही है.

दुश्मन होशियार! जागा है बिहार! किया है ये यलगार बदलेंगे सरकार!

Posted by R.J.D - राष्ट्रीय जनता दल on Thursday, October 15, 2020
email
TwitterFacebookemailemail

महागठबंधन में शामिल दलों की अहम बैठक

राजद नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन में शामिल दलों के साथ बैठक की. इसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई. महागठबंधन ने दावा किया है कि बिहार में एनडीए की सरकार का जाना तय है.

email
TwitterFacebookemailemail

Upendra Kushwaha News: रोड शो करेंगे उपेंद्र कुशवाहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और RLSP प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा रोड शो करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक, 16 अक्टूबर को गोह व ओबरा, 17 को नोखा व डुमरांव तो 18 को बक्सर व मोहनिया में रोड शो करेंगे. रोड शो में पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे. बिहार इलेक्शन 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav News: सीएम नीतीश राज्य नहीं संभाल सकते

आज चुनावी रैली में जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. कहा कि वो थक गए गए हैं. अब बिहार नहीं संबाल सकते. वह अब विकास, बेरोजगारी, शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था और गरीबी पर बात करना नहीं चाहते. उन्होंने कहा- वो (सीएम नीतीश) कहते हैं कि भौगोलिक कारणों से यह उद्योग नहीं लग सकता और इसी कारण रोजगार के अवसर नहीं हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Second Phase Nomination:  दूसरे चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन

दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन से एक दिन पहले गुरुवार को विभिन्न राजनैतिक दलों व निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन किया. इसमें विभिन्न राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के कई चर्चित प्रत्याशी शामिल थे. नामांकन को लेकर आने वालों ने कोविड 19 को लेकर गाइडलाइन का पालन बखूबी किया. गुरुवार को पटना जिले के मनेर से 10, दानापुर से चार, बांकीपुर से आठ, बख्तियारपुर से पांच, कुम्हरार से छह, दीघा से पांच, फतुहा से पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा है. फुलवारी और पटना साहिब के उम्मीदवारों की सूची नहीं मिल सकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav News: तेजस्वी की आज इन जगहों पर रैली

तेजस्वी प्रसाद यादव 16 अक्तूबर को पांच विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव 16 अक्तूबर की सुबह 10:20 बजे कहलगांव , दोपहर 12 बजे जगदीशपुर, 12:45 बजे शाहपुर, 1:35 बजे बड़हरा एवं 2: 30 बजे संदेश विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. उनकी यह सभाएं महागठबंधन के नेता के रूप में रखी गयी हैं. इस अवसर पर पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

CM नीतीश करेंगे ताबड़तोड़ जनसभाएं

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार और शनिवार को चार-चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाओं निश्चय संवाद को संबोधित करेंगे. पहली सभा गया जिले के इमामगंज (अजा) विधानसभा क्षेत्र में सुबह 11.50 से इमामगंज प्रखंड के जमुआ गांव के मैदान में होगी. दूसरी सभा दोपहर एक बजे से औरंगाबाद जिले के ओबरा विधानसभा क्षेत्र में दाउदनगर प्रखंड के डाइट मैदान में होगी. तीसरी सभा गया जिले के बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में दोपहर दो बजे से बेलागंज के पड़ाव मैदान में होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ये उम्मीदवार हो रही है पॉपुलर

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है. इस चुनाव में जहां कई बाहुबली मैदान में है, वहीं कई ऐसे प्रत्याशी भी मैदान में है, जो शहरी चकाचौंध को छोड़ बिहार विधानसभा चुनाव में किस्मत अजमा रही है. लंदन रिटर्न पुष्पम प्रिया चौधरी की तरह ही मधुबनी की मंदाकिनी चौधरी भी है, जो इस बार चुनाव में भाग्य अजमा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

kapil dev kamat: बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत निधन

बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री व जदयू के दिग्गज नेता कपिलदेव कामत का शुक्रवार सुबह निधन हो गया. उन्हें कोविड का संक्रमण हुआ था. उन्हें पहले से ही किडनी की परेशानी थी. बीते कई दिने से अस्पताल में भर्ती थे. उन्होंने पटना एंम्स में अंतिम सांस ली. कामत के निधन पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं व अन्‍य लोगों ने शोक व्‍यक्‍त किया है. कामत को इस बार मधुबनी से टिकट नहीं दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम समेत अन्य का चुनावी दौरा

भाजपा के बिहार प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत अन्य नेताओं के चुनावी कार्यक्रम अलग-अलग स्थानों पर 16 अक्तूबर को होने जा रहा है.फडणवीस और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सुबह 11 बजे सीवान के गोरेयाकोठी के नारायण महाविद्यालय में करेंगे सभा को संबोधित.

सुशील कुमार मोदी और विधान पार्षद सम्राट चौधरी सुबह 11 बजे मोहनिया के जगजीवन मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 12:45 बजे डिहरी में डालमियानगर से आंबेडकर चौक तक तथा इसके बाद आरा में धरहारा से पकड़ी चौक तक रोड शो करेंगे. नित्यानंद राय वैशाली के मनिहारी में सुबह पौने 11 बजे जनसभा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने तीन पूर्व विधायकों को पार्टी से निकाला

भाजपा ने अपने तीन पूर्व विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. ये तीनों पूर्व विधायक एनडीए प्रत्याशी के खिलाफ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. इन तीनों पूर्व विधायक में बड़हरा से आशा देवी, जगदीशपुर से भाई दिनेश और मनेर से श्रीकांत निराला शामिल हैं. भाजपा प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. पार्टी इसके पहले नौ नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने 24 सीटों के लिए बांटे सिंबल

विधानसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्रों और प्रत्याशियों के उधेड़बुन के बीच कांग्रेस द्वारा गुरुवार को 49 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. जिन लोगों को विधानसभा की सीटों के लिए प्रत्याशी बनाया गया है उसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और फिल्म अभिनेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा के भी नाम है. कांग्रेस में बुजुर्ग नेता कृपानाथ पाठक भी टिकट हासिल करने वालों में शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाकपा माले ने जारी किया घोषणा पत्र

भाकपा माले के महासचिव दिपांकर भट्टाचार्य ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. इसमें खास तौर पर प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने का जिक्र है साथ ही पत्र में भूमि सुधार कानून लाने का वादा किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Mukesh Sahni News:मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर से लड़ेंगे

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने गुरुवार शाम अपने सभी 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. सहनी सिमरी बख्तियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि एनडीए के तहत बीजेपी ने अपने कोटे की 121 सीटों में से 11 सीट दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि बिल गेट्स सीएम नीतीश की तारीफ वैश्विक मंचो पर करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने महागठबंधन पर एक बार फिर निशाना साधा है.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने महागठबंधन पर एक बार फिर निशाना साधा है.कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा

गोपालगंज जिले में गुरुवार को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष सुभाष सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार नहीं बनाये जाने से नाराज कार्यकर्ताओं का गुस्सा शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ फूट पड़ा. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राहुल-सोनिया गांधी का बैनर-पोस्टर फाड़ तोड़फोड़ की. साथ ही बैनर-पोस्टर को फूंक कर विरोध जताया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लूरल्स पार्टी पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी ने चुनाव चिन्ह को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है. प्लूरल्स पार्टी ने शतरंज बोर्ड या पार्टी द्वारा चुने गए किसी भी अन्य स्वतंत्र चुनाव चिन्ह के आवंटन के बारे में चुनाव आयोग को निर्देश देने के लिए दिल्ली HC का रुख किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिता मुझसे हारे पुत्र नितिन नवीन से हारेंगे

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे को बांकीपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने पर तंज कसा. उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया मगर कहा कि पिता मुझसे हारे थे. पुत्र नितिन नवीन से हारेंगे. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने तजस्वी यादव को भी घेरा. कहा कि तेअभी पोस्टर से पिता माता गायब हैं और वह इसलिए क्योंकि फोटो आएगी तो बात दूर तक जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

Happy Global HandWash Day पर जदयू का ट्वीट देखिए..

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने लव सिन्हा और शरद यादव की बेटी को दिया सिंबल

कांग्रेस ने गुरुवार को दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के तहत 24 उम्मीदवारों को सिंबल बांटा है. सिंबल पाने वालों में शरद यादव की बेटी और अभिनेता और राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा का बेटा लव सिन्हा भी शामिल है. कांग्रेस ने बुधवार को कांग्रेस का दामन थामने वाली शरद यादव की पुत्री सुभाषिनी को मधेपुरा जिले के बिहारीगंज विधानसभा सीट से पार्टी का टिकट दिया है तो दूसरे चरण में शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को बांकीपुर से उम्मीदवार बनाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

CM Nitish Kumar: बिहार के हर युवाओं को कैसे मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार मे रोजगार की बात की. उन्होंने कहा हर जिले में मेगा स्किल ट्रेनिंग सेंटर बनाकर युवाओं को नई तकनीक का प्रशिक्षण देंगे ताकि उनको रोजगार मिले और वे दूसरों को भी रोजगार दें. अब बाहर से कुछ मंगवाना नहीं पड़ेगा बल्कि यहां के बने सामान अब बाहर जाएंगें

. युवाओं के रोजगार के लिए ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाए जाएंगे. लोक शिकायत केंद्र में आप किसी भी समस्या की शिकायत कर सकते हैं. रोड है लेकिन उसका अनुरक्षण नहीं हो रहा तो शिकायत दर्ज करें न सिर्फ समस्या सुलझेगी बल्कि ज़िम्मेदार व्यक्ति को सजा भी दी जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रेयसी सिंह प्रचार के लिए जमुई पहुंचे डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी आज जमुई से भाजपा प्रत्याशी श्रेयसी सिंह के प्रचार के लिए पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

जमुई और लखीसराय के बाद बरबीघा पहुंचे सीएम नीतीश

जमुई के चकाई और लखीसराय के सूर्यगढ़ा में सभा को संबोधित करने के बाद सीएम नीतीश बरबीघा विधानसभा (शेखपुरा) के शेखोपुर सराय प्रखंड स्थित नीमी कॉलेज मैदान से रैली को संबोधित कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Bankipur Seat: बांकीपुर से नितीन नवीन ने किया नामांकन

पटना के महावीर मंदिर में मत्था टेकने के बाद बांकीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के वर्तमान विधायक नितीन नवीन ने आज नामांकन दाखिल कर दिया. उन्होंने बांकीपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गये शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा पर भी निशाना साधा. कहा कि लंदन और अमेरिका से आने वाले कुछ भी कह लें लेकिन मैं पटना का बेटा हूं, और लोगों का प्यार मुझे भरपूर मिलता रहा है इस बार भी जनता मेरे काम पर वोट देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

CM Nitish Kumar Rally: आप मालिक हैं फैसला आपका होगा

सीएम नीतीश ने कहा कि हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. गांवों का और विकास करेंगे, स्वच्छता के लिए काम करेंगे, सोलर लाइट लगवाएंगे. पशुओं के स्वास्थ्य के लिए भी व्यवस्था करेंगे. 7-8 पंचायत के बीच एक पशु स्वास्थ्य केंद्र बनवाएंगे. सक्षम बिहार - स्वावलंबी बिहार के लिए आगे मौका मिला तो काम करेंगे. हर एक बिहारवासी की आमदनी बढ़ाने के लिए काम करेंगे.

जल- जीवन- हरियाली अभियान के समर्थन में 18 हजार किमी से ज्यादा लम्बी मानव श्रृंखला का निर्माण किया और हमारे इस अभियान की, पर्यावरण संरक्षण की चर्चा, वैश्विक मंचो पर हो रहा है. आपकी सेवा ही हमारा धर्म है और आगे भी करते रहेंगे. देश की प्रगति में बिहार के योगदान को सुनिश्चित करेंगे. इसके लिए आपको और हमको मिलकर काम करना होगा आप मालिक हैं फैसला आपका होगा. आपका हित कहाँ समाहित है, आप जानते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सेवा ही हमारा धर्म है - सीएम नीतीश

सीएम नीतीश ने कहा कि आपकी सेवा ही हमारा धर्म है और आगे भी करते रहेंगे. देश की प्रगति में बिहार के योगदान को सुनिश्चित करेंगे. इसके लिए आपको और हमको मिलकर काम करना होगा आप मालिक हैं फैसला आपका होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यगढ़ा में और क्या बोले सीएम नीतीश

सूर्यगढ़ा में सीएम नीतीश ने कहा कि पहले पढ़ाई पर कोई ध्यान नहीं था. बेटियों को लोग 5वीं के बाद स्कूल नहीं भेज पाते थे, हमने पोशाक योजना की शुरुआत की. 8वीं तक उनकी शिक्षा सुनिश्चित की और उसके बाद साईकल योजना लाये. 2005 में 24 हजार करोड़ का भी बजट नहीं था अब 2 लाख करोड़ रुपए का बजट आ गया है. हर वर्ग के लिए काम किया जा रहा है. अब हमने सात निश्चय-2 का ऐलान कर दिया है. मौका मिलेगा तो अब युवाओं को नई टेक्नोलॉजी का प्रशिक्षण देंगे. टूल रूम बनवाएंगे.अब ब तक जितने भी विकास कार्य हुए हैं उन सभी की 'प्रॉपर मॉनिटरिंग' होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यगढ़ा में क्या क्या बोले सीएम नीतीश

सूर्यगढ़ा में सीएम नीतीश ने कहा कि यहां से मेरा पुराना रिश्ता है. उन्होंने सवाल किया कि 15 साल पति-पत्नी ने राज किया, पति अंदर गए तो पत्नी आ गईं, लेकिन क्या विकास किया? महिलाओं के लिए कुछ किया? शिक्षा में कुछ किया? स्वास्थ्य में कुछ किया? जब हमें मौका मिला तो हमने हर क्षेत्र व हर वर्ग के लिए काम किया.

email
TwitterFacebookemailemail

नामांकन के दौरान जमा हुई समर्थकों की भारी भीड़, पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा

हाजीपुर में आज नामांकन के दौरान नेताओं के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. दरअसल एकही साथ कई प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिए पहुंचे. आचार संहिता और कोविड-19 के गाइंडलाइंस के मुताबिक इतनी भीड़ की अनुमति नहीं है. पुिलस ने कलेक्ट्रेट परिसर से लोगों को निकालने की कोशीश की तो उग्र हो गए. नतीजतन पुलिस को हल्का प्रयोग करना पड़ा.

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish Kumar LIVE: सूर्यगढ़ा से CM नीतीश कुमार लाइव

जमुई के चकाई विधानसभा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूर्यगढ़ा विधानसभा (लखीसराय) पहुंचे हैं. यहां के सांसद ललन सिंह. सीएम नीतीश जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. देखें लाइव

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से डरने की नहीं, सचेत रहने की जरूरत

चकाई रैली में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि समाज में प्रेम, भाईचारा और सद्भावना का माहौल हर कीमत पर बनाये रखना, हमारा उद्देशय है.अब तक 7 निश्चय के अंतर्गत जितने भी काम हुए हैं, उनका अनुरक्षण करेंगे. कृषि के विकास के बाद अब इनमें रोज़गार के अवसर बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना से दुनियाभर में मृत्यु हो रही है लेकिन भारत में कम है. मृत्यु की दर देश में 1.5 है और बिहार में 0.5 है. बोले- सभी से आग्रह है सावधान रहिएगा. डरने की आवश्यकता नहीं है, सचेत रहने की जरूरत हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

CM Nitish Kumar: सीएम नीतीश ने रैली मे कसा तंज

सीएम नीतीश ने कहा कि हमारे बिहार के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर जाना पड़ता था. हमने बिहार में ही इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज के लिए संस्थान बनवाए.कुछ लोगों को कोई समझ नहीं है. कुछ भी अनुभव नहीं है. अपने प्रचार के लिए कुछ भी बोलते रहते हैं मेरे बारे में. यदि उनको ऐसा बोलने से प्रचार मिलता है तो कीजिए मेरा काम तो सेवा करने है और सेवा ही मेरा धर्म है. मौका मिलेगा तो और करते रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार अब अपराध के मामले में 23वें नंबर

सीएम नीतीश ने कहा कि याद कीजिये महिलाएं कहीं मुखिया और जनप्रतिनिधि होती थीं? लेकिन हमने आरक्षण दिया और महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित की. संवैधानिक व्यवस्था थी, फिर भी लोग कमजोर वर्गों को आरक्षण नहीं दे पाए, हमने आते ही हर वर्ग को आरक्षण के द्वारा मुख्य धारा से जोड़ा. शुरूआत से ही क्राइम, करप्शन, साम्प्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर चले.

बिहार इतनी बड़ी आबादी वाला राज्य देश में अब अपराध के मामले में 23वें नंबर पर पहुंच गया ह. समाज में जो भी हाशिए पर थे उन सभी के कल्याण के लिए काम किया. पहले कोई शाम होने के बाद घर से नहीं निकल पाता था डर से। कितने नरसंहार होते थे। हमें मौका मिला तो हमने कानून का राज स्थापित किया

email
TwitterFacebookemailemail

Nitish kumar Rally: पति पत्नी के 15 साल में कितना विकास हुआ?

सीएम नीतीश ने कहा कि हमे जबसे मौका मिला, तबसे हमने सिर्फ काम और जनता की सेवा की है, न्याय के साथ सबका विकास करना हमारा मुख्य ध्येय था और हम लोगों ने वही किया है. मैं कोई चर्चा करने नहीं आया हूँ बल्कि आपसे अनुरोध करने आया हूं कि एनडीए के प्रत्याशी को विजय बनाये. बिहार के विकास को जनता ने देखा है और जानती है कि पति पत्नी के 15 साल में कितना विकास हुआ?

email
TwitterFacebookemailemail

इस बार सरकार बनी तो महिलाओं के उत्थान के लिए होगा ज्यादा काम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जमुई जिले के चकाई विधानसभा में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जो काम हुआ है वो दिख रहा है. महिलाओं को कई क्षत्रेों में आरक्षण दिया. आज बिहार पुिलस में अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक महिलाएं हैं. अगर फिर से सरकार बनी तो महिलाओं के उत्थान और विकास के लिए योजानाएं लाईं जाएंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

थोड़ी देर में रैली

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंच चुके हैं. वो यहां से गोह के लिए रवान हो गये हैं जहां वो चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमुई जिले के चकाई विधानसभा में आयोजित रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे हैं. उनका संबोधन जल्द ही शुरू होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशांत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू फिर से मैदान में

भाजपा ने बिहार चुनाव के तीसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें छातापुर से विधायक नीरज सिंह बबलू को पार्टी ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है. नीरज सिंह, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे बड़े भाई हैं. तीसरे और अंतिम चरण में भाजपा ने कुल छह महिलाओं सहित 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस की सूची आज हो सकती है जारी

कांग्रेस ने बुधवार को दूसरे चरण के 24 प्रत्य़ाशियों के नाम पर मुहर लगा दी औऱ कई लोगों को सिंबल भी दे दिया. सीईसी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता मदन मोहन झा. अजय कपूर और विरेंद्र राठौड़ बुधवार रात ही पटना लौट आए हैं. आज किसी भी वक्त कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

Congress News: आज से बिहार में डेरा डालेंगे कांग्रेस के रणनीतिकार

कांग्रेस के खास रणनीतिकार रणदीप सुरजेवाला और मोहन प्रकाश गुरुवार को पटना आएंगे. उनके साथ प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी होंगे. अब ये नेता चुनाव तक यहां डेरा डालेंगे. राहुल गांधी सहित तमाम वरीय नेताओं की रैलियों की व्यवस्था के साथ चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

Left Parties:  माले का घोषणापत्र आज, प्रचार शुरू

बिहार विस चुनाव के लिए भाकपा-माले का घोषणापत्र गुरुवार को जारी होगा. माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्या, कविता कृष्णन, राजाराम सिंह आदि पार्टी नेता कल पटना में घोषणापत्र को जारी करेंगे. पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि स्टार प्रचारकों ने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. सेंट्रल कमेटी के सभी सदस्यों ने अपने-अपने इलाकों में मोर्चा संभाल लिया है. पटना में सोशल मीडिया की टीम भी कमान संभाले हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

JP nadda News: जेपी नड्डा आज फिर बिहार में

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं. वो आज और कल दो दिनों में चार विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे. 15 अक्टूबर को दिन के साढ़े 12 बजे काराकाट के विक्रमगंज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि ढाई बजे गोह में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम चार बजे रोहतास के जमुहार में एनडीए नेताओं के साथ बैठक करेंगे. जबकि 16 अक्टूबर को साढ़े 12 बजे बांका के बाराहाट तो तीन बजे हिसुआ में आयोजित होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें