1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 live news updates on chirag paswan ljp manifesto and congress ghoshna patra cm yogi jp nadda tejashwi yadav nitish kumar rally rjd bjp jdu chunav prachar on bihar chunav get the latest news on bihar assembly election 2020 upl

Bihar Election 2020, Live Update: मांझी का तंज, LJP कर रही LED लाइट में चिराग जलाने की कोशिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Former CM Jitan Ram Manjhi
Bihar Former CM Jitan Ram Manjhi
FILE PIC

Bihar Election 2020, Live News Update: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी घोषणा पत्र को जारी कर रहे हैं. गुरूवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भाजपा की चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगी. वहीं मंगलवार को कांग्रेस और लोक जन शक्ति पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया. बिहार चुनाव की ताजा खबरों के लिए बने रहें Prabhat Kahabr के साथ ..

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने साधा लालू परिवार पर निशाना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमूई में रैली को संबोधित करते हुए लालू यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज जो राशन मोदी और नीतीश जी के कारण गरीबों को प्राप्त हो रहा है, आखिर ये राशन लालू के शासनकाल में गरीबों को क्यों नहीं मिल पाता था? जिन लोगों ने गरीबों का राशन खाया क्या आप उन लोगों से उम्मीद करते हैं कि वो आप लोगों को रोज़गार देंगे?

email
TwitterFacebookemailemail

शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रैली कर रहे भाजपा के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. यह खबर है भाजपा के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि बीते दिनों में शाहनवाज हुसैन के संपर्क में कई बड़े नेता आए हैं. अब वो सभी चुनाव प्रचार से दूर हो गए हैं. शाहनवाज हुसैन को एम्स में भर्ती कराया गया है, जबकि एहतियातन कई नेता कोरेंटिन हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मांझी बोले, तेजस्वी के इशारे पर चिराग ने तैयार किया घोषणा पत्र

लोजपा के घोषणा पत्र को लेकर हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान पर तंज कसा है. आरोप लगाया है कि तेजस्वी के इशारे पर चिराग ने पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया है. लोजपा को राजद की बी टीम बताते हुए कहा कि जिस तरह से तेजस्वी यादव बिना किसी तैयारी के नौकरी देनी की घोषणा कर बैठे हैं. वैसे ही चिराग पासवान एलइडी लाइट में चिराग जलाने की कोशिश कर रहें हैं

email
TwitterFacebookemailemail

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस और राजद बिहार चुनाव जीतने में सक्षम नहीं हैं. भाजपा के पास इस विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए कोई राजनीतिक दृष्टिकोण या रणनीति नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बनेगी NDA की सरकार - केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल पटना में बिहार चुनाव के लिए भाजपा के घोषणा पत्र का घोषणा करेंगी. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार लालू जिंदाबाद का नारा सुनकर भड़क गए और मंच पर से ही हंगामा करने वालों को फटकार लगाई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के काफिले को आज भोजपुर जिले के बरहारा क्षेत्र में काले झंडे दिखाए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता था, और कांग्रेस नेतृत्व कहता था, हम पाकिस्तान को कुछ नहीं करेंगे. अब पाक पीएम इस डर से दुनिया भर में भाग रहे हैं कि कहीं भारतीय जवान वहां सर्जिकल स्ट्राइक ना कर दें. बिहार इलेक्शन 2020 लाइव न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी के प्रति राजद कार्यकर्ताओं में है आक्रोश - भाजपा नेता नित्यानंद राय

email
TwitterFacebookemailemail

नागरिकता कानून हमारा संकल्प था

राजनाथ सिंह ने कहा कि नागरिकता कानून बनाना हमारा संकल्प था. इस संकल्प को हमने पूरा किया है. उन्होंने इसका कारण भी बताया. उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए था. उस समय लग रहा था कि जैसे भारत माता के टुकड़े किए जा रहे हों. हम लोग नहीं चाहते थे कि भारत का​ विभाजन हो. विभाजन के बाद वहां (पाकिस्तान) में जो अल्पसंख्यक रह गए लगातार उन पर जुल्म ढाया जा रहा था. हमारी पार्टी ने संकल्प लिया था कि जिस दिन संसद में स्पष्ट बहुमत मिलेगा उत्पीड़न के शिकार अल्पसंख्यकों को भारत लाया जाएगा. उन्हें भारत लाकर नागरिकता देंगे. अपने संकल्प को पूरा करने के लिए ही हमने नागरिकता का कानून पास किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मोदी सरकार ने वादा पूरा किया

बिहार के चुनावी समर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की एंट्री हुई. उन्होंने भागलपुर के कहलगांव में रैली को संबोधित करते हुई मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया. कहा कि तीन तलाक, अयोध्या राम मंदिर, और कश्मीर से धारा 370 खत्म करने का वादा हमारी सरकार ने पूरा किया. उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन नहीं होना चाहिए था. सीएए की खासियत पर उन्होंने चर्चा की.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया गांधी ने बिहार की जनता को एक पत्र लिखा

कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र जारी होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार की जनता को एक पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने लिखा है कि किसानों की कर्ज माफी, बिजली बिल ऑफ, बेटियों को मुफ्त शिक्षा, भूमिहीनों को आवास… ये तमाम वादे हमने किए हैं. सोनिया ने पत्र ने जरिए बताया है कि ‘राइट टू वाटर’ और ‘राइट टू हेल्थ’ का अधिकार भी जनता को मिलेगा. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी बिहारियों को हुई दिक्कतों का भी जिक्र किया है.

Bihar Election 2020, Live Update: मांझी का तंज, LJP कर रही LED लाइट में चिराग जलाने की कोशिश
email
TwitterFacebookemailemail

इमामगंज में तेजस्वी यादव ने मंच से की घोषणाएं

तेजस्वी यादव ने इमामगंज प्रखंड के जमुना मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आरजेडी प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी के पक्ष में मतदान करने की अपील की. उन्होंने मंच से कई घोषणाएं करते हुए कहा कि बिहार में हमारी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे. नौकरी के लिए फॉर्म भरने में युवाओं का 1 रुपये नहीं लगेगा.

वृद्धा पेंशन को 400 से 1000 रुपये किया जाएगा. जीविका दीदी, स्वयं सहायता समूह, आंगनवाड़ी सेविका, आशा दीदी का मानदेय बढ़ाएंगे. नियोजित शिक्षकों को समान काम का समान वेतन दिया जाएगा. उदय नारायण चौधरी के खिलाफ यह हम प्रत्याशी जीतनराम मांझी मैदान में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर जदयू का पलटवार

बिहार चुनाव में महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस ने आज घोषणा पत्र जारी कर कई बड़े वादे किए. इन वादों पर जदयू ने पलटवार किया और कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठा करार दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

10 को CM नीतीश की विदाई तय

रोहतास के नोखा में रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 9 नवंबर को लालू प्रसाद की रिहाई होने वाली है. वह जेल से बाहर निकलेंगे. उस दिन ही मेरा जन्मदिन है और 10 नवंबर को नीतीश कुमार की विदाई तय है.

email
TwitterFacebookemailemail

मां के पैर छूकर चुनावी प्रचार को निकले चिराग

लोजपा का घोषणा पत्र जारी करने के बाद चिराग पासवान ने अपने चुनावी प्रचार की शुरुआत की. इससे पहले उन्होंने मां के पैर छूकर आर्शीवाद लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र आज जारी किया. इसे बदलाव पत्र का नाम दिया गया है. किसानों से सत्ता में आने पर मुफ्त बिजली और कर्ज माफ करने का वादा किया है. इतना ही नहीं, नौकरी मिलने तक हर बेरोजगारों को हर महीने 1500 देने का वादा किया गया है

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश के तंज पर तेजस्‍वी का हमला

तेजस्‍वी यादव ने कहा- 'नी​तीश कुमार जी मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं। नीतीश कुमार 15 साल शासन करने के बाद कह रहे हैं कि नौकरी देने का पैसा कहां से आएगा? उनको बताना चाहिए कि जो 60 घोटाले इन लोगों ने किए हैं वो लगभग 30,000 करोड़ बिहार के बजट का पैसा है, वो कहां गया. बता दें कि मंगलवार को हुई जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा था कि कुछ लोग 10 लाख नौकरी देने का दावा कर रहे हैं. लेकिन यह नहीं बता रहे हैं कि इसके लिए आखिर पैसा कहां से आएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

लोजपा का घोषणा पत्र जारी

लोजपा के घोषणा पत्र 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' विजन डाक्यूमेंट को लॉन्च करते हुए कहा कि पिता रामविलास पासवान के 51 साल के राजनीतिक अनुभव से तैयार किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधा. कहा कि 15 साल से सत्ता में रहने के बाद भी वो नली-गली और खेत में पानी पहुंचाने का वादा कर रहे हैं. जब यही करना था तो बीते 15 साल में क्या किया. बिहार में रोजगार के लिए क्या किया..? बिहार को सशक्त करने के लिए क्या किया. आज की तारीख में विकास के हर मापदंड में देश के बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा है. पलायन औऱ बाढ जैसे मुद्दों के लिए कुछ नहीं किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

आज के चुनावी रैली का कार्यक्रम

- कैमूर के भगमानपुर में राजनाथसिंह की सभा दोपहर 2 बजे से

- रोहतास के दिनारा, सासाराम, नोखा, राजपुर व औरंगाबाद के दाउदनगर, बारूण में तेजस्वी यादव की सभा 10 से 2 बजे के बीच.

- गया के कोंच व औरंगाबाद के कुटुंबा में राजबब्बर की सभा.

- गया के खिजरसराय व नवादा में चिराग पासवान की सभा.

- भाजपा के संबित पात्रा की प्रेसवार्ता गया व रोहतास में.

- औरंगाबाद के दाउदनगर में आरसीपी सिंह की सभा 11 बजे से.

email
TwitterFacebookemailemail

चिराग पासवान की आज दो जनसभाएं

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बुधवार को चुनावी दौरा शुरू करेंगे. इस दौरान वे जनसभाओं को संबोधित करने के अलावा कई रोड शो भी करेंगे. पहले दिन पालीगंज और अतरी विधानसभा में उनकी जनसभा होगी. जहानाबाद तथा नवादा विधानसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे. बुधवार को रात्रि विश्राम नवादा में ही करेंगे.चुनावी दौरा शुरू करने के पहले आज साढे 10 बजे पार्टी प्रदेश कार्यालय में वे लोजपा का घोषणा-पत्र भी जारी करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणा पत्र

कांग्रेस आज यानी बुधवार को घोषणा पत्र जारी करेगी. कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, कांग्रेस के मीडिया एवं संचार विभाग के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा सहित पार्टी के अन्य नेता इस मौके पर मौजूद रहेंगे. बता दें कि महागठबंधन के तहत कांग्रेस राजद के साथ मिलकर 70 सीट पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने सभी सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें