1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar doctor and health staff relatives to get special family pension scheme as nitish kumar cabinet meeting approved during coronavirus in bihar skt

बिहार में कोरोना से डॉक्टर व हेल्थ कर्मियों की मौत होने पर सरकार देगी विशेष पारिवारिक पेंशन, कैबिनेट बैठक में लगी मुहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
File

राज्य में कोरोना मरीजों के इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों व डॉक्टरों की कोरोना से मौत होती है, तो उनके आश्रितों को विशेष पारिवारिक पेंशन दी जायेगी. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में यह बड़ा निर्णय लिया गया. बैठक में कुल 11 प्रस्तावों को स्वीकृति दी गयी.

कैबिनेट की बैठक खत्म होने के ठीक पहले मुख्य सचिव अरुण कुमार के निधन की सूचना मिलने के बाद शोक प्रकट किया गया और एक मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में लि‍ये गये निर्णयों की जानकारी शनिवार को दी जायेगी.

उधर सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार ने बीते वर्ष के अपने फैसले को ही अवधि विस्तार दिया है. पिछले साल कोरोना संक्रमण के बाद सरकार ने इसके इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों का मनोबल ऊंचा रखने के इरादे विशेष पारिवारिक पेंशन देने का फैसला लिया था.

इसमें कोरोना के इलाज के दौरान डॉक्टर या स्वास्थ्य कर्मी की मौत होती है, तो उनके आश्रितों को संबंधित डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी के वेतन के समतुल्य राशि उनके पूरे सेवाकाल तक दी जायेगी. राज्य सरकार ने अपने उस फैसले को कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए अवधि विस्तार दे दिया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें