1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar dgp meeting with sp of all district on sharab bandi in bihar cm meeting on liquor ban skt

बिहार में नहीं थम रही शराब पीने से मौतें, सीएम की बैठक से पहले DGP ने सभी जिलों के एसपी संग की मीटिंग

बिहार में शराब का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. जहरीली शराब से मौत के मामले थम नहीं रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार 16 नवंबर यानि मंगलवार को बैठक में इसकी समीक्षा करने वाले हैं. उससे पहले अब बिहार डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ बैठक की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के DGP ने सभी जिलों के एसपी संग की मीटिंग
बिहार के DGP ने सभी जिलों के एसपी संग की मीटिंग
File Pic (ANI)

बिहार में शराबबंदी कानून तोड़ने वालों व शराब के काले कारोबार में लिप्त लोगों के ऊपर बड़ी कार्रवाई हो सकती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 16 नवंबर की बैठक में इस मामले की समीक्षा करने वाले हैं. वहीं आज शुक्रवार को सूबे के डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी के साथ मीटिंग की है. शराब और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मीटिंग की बात कही जा रही है.

बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने शुक्रवार को सभी जिलों के एसपी/एसएसपी के साथ मीटिंग की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डीजीपी ने शराब मामले को लेकर सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से बात की है. साथ ही सूबे में कानून-व्यवस्था को लेकर भी निर्देश दिये हैं. बता दें कि 16 नवंबर को मुख्यमंत्री अपनी बैठक में शराबबंदी कानून के उल्लंघन मामले पर समीक्षा करने वाले हैं. ऐसा माना जा रहा है कि सीमए उस मीटिंग में कुछ ठोस कदम उठाने का निर्देश दे सकते हैं.

गौरतलब है कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से शराब से मौत के मामले लगातार सामने आये हैं. शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी धड़ल्ले से शराब की सप्लाई और सेवन का मामला जब तूल पकड़ा तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया देनी पड़ी थी. सीएम ने छठ के बाद और अधिक कड़े कदम उठाने की बात कही है. वहीं छठ संपन्न होते ही डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ बैठक की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी कानून तोड़ने वाले किसी भी हाल में बख्शे नहीं जायेंगे. डीजीपी और मुख्य सचिव को एक-एक चीजों पर नजर रखने और जानकारी जुटाने को कहा है. 16 नवंबर को होने वाली बैठक में सबकी समीक्षा होगी और कड़े कदम उठाये जायेंगे. बैठक में विभागों के मंत्री व संबंधित अधिकारी भी रहेंगे.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें