1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar deputy cm renu devi brother and relatives of minister and mla loose bihar panchayat chunav skt

पंचायत चुनाव का जनादेश: डिप्टी सीएम रेणु देवी के दोनों भाई समेत मंत्री की पुत्रवधू व JDU विधायक की पत्नी हारीं

बिहार पंचायत चुनाव के नौवें चरण का परिणाम सामने आया तो जनता का जनादेश चौंकाने वाला दिखा. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई व कई दिग्गजों के रिश्तेदार पंचायत चुनाव हार गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव 2021: डिप्टी सीएम रेणु देवी के दोनों भाई हारे
बिहार पंचायत चुनाव 2021: डिप्टी सीएम रेणु देवी के दोनों भाई हारे
प्रभात खबर

बिहार पंचायत चुनाव के नौवें चरण में पड़े वोटों की गिनती आज बुधवार को हुई. इस चरण में कई हॉट सीटों के परिणामों का इंतजार लोगों के बीच था. कई जगहों पर चौंकाने वाले परिणाम भी आए. डिप्टी सीएम के दूसरे भाइ की बात करें या फिर विधायक की पत्नी और मंत्री की पुत्र वधू, कई ऐसे चेहरे हैं जिन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है.

नौवें चरण की काउंटिंग में कई चौंकाने वाले परिणाम सामने आये. सूबे की डिप्टी सीएम रेणु देवी के दूसरे भाई भी चुनाव हार गये. पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र 35 से भाग्य आजमा रहे अनिल उर्फ मंटू को हार का मुंह देखना पड़ा. मनोज कुमार कुशवाहा ने उन्हें मात दी. जीते हुए उम्मीदवार मनोज कुशवाहा बाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के सांसद सुनील कुमार के भाई हैं.

पश्चिम चंपारण के नौतन में हुए पंचायत चुनाव में जनता का जनादेश कुछ ऐसा रहा कि पूरे प्रदेश में इसकी चर्चा है. पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद की पुत्र वधू भी पंचायत चुनाव हार गयीं. रंजीता देवी बैकुठवां पंचायत से मुखिया पद के लिए मैदान में उतरी थीं लेकिन वो चुनाव हार गयीं. अफरोज नैयर यहां नये मुखिया चुने गये हैं.

वहीं मधेपुरा में जदयू विधायक की पत्नी पंचायत चुनाव हार गयी हैं. उदाकिशुनगंज का मधुबन पंचायत हॉट सीट बना हुआ था. यहां से जेडीयू के विधायक निरंजन मेहता की पत्नी कुमुद कुमारी चुनाव हार गई. कुमुद कुमारी निवर्तमान मुखिया भी थीं. उन्हें पूजा कुमारी ने मात दी और नयी मुखिया चुनी गई हैं.

पंचायत चुनाव में प्रिंस राज के संसदीय क्षेत्र समस्तीपुर में चिराग पासवान की पार्टी के जिलाध्यक्ष को हार का सामना करना पड़ा. जिले के वारिसनगर प्रखंड में जिला परिषद क्षेत्र संख्या 32 से हेमंत कुमार राय ने जीत दर्ज की. यहां अनुपम कुमार सिंह उर्फ हीरा सिंह पराजित हुए. हीरा सिंह लोजपा (रामविलास) के जिलाध्यक्ष हैं.

पूर्वी चंपारण में पूर्व विधायक राजू तिवारी की भाभी रमावती देवी ने पंचायत चुनाव में जीत हासिल की है. अरेराज ममरखा भैया टोला से पंचायत समिति सदस्य पद पर उनकी जीत हुई है.रमावती देवी कांग्रेस जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र शुक्ला की पुत्रवधू भी हैं.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें