1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar coronavirus live updates bihar hindi news updates corona cases district wise latest news today patna gaya ara rohtas bhagalpur begusarai darbhanga motihari purnia 18 june

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में अबतक कुल 4961 मरीज हुए ठीक, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6993 हुई

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में संक्रमितों की संख्या सात हजार के करीब
बिहार में संक्रमितों की संख्या सात हजार के करीब
Photo - PTI

Coronavirus in Bihar बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या गुरुवार को सात हजार के आंकड़े के पास पहुंच गयी. राज्य में 53 नये कोरोना पॉजिटिवों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 6993 हो गयी है. नये संक्रमित मरीज राज्य के 12 जिलों में पाये गये हैं. इसमें से 4961 लोग ठीक होकर अस्पताल से अपने घर लौट गये हैं. कोरोना पॉजिटिवों में अब तक कुल 44 लोगों की मौत हो गयी है. इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव की आशंका में राज्य के 139584 लोगों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अबतक 139584 सैंपल की हुई है जांच

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या गुरुवार को सात हजार के आंकड़े के पास पहुंच गयी. राज्य में 53 नये कोरोना पॉजिटिवों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 6993 हो गयी है. नये संक्रमित मरीज राज्य के 12 जिलों में पाये गये हैं. इसमें से 4961 लोग ठीक होकर अस्पताल से अपने घर लौट गये हैं. कोरोना पॉजिटिवों में अब तक कुल 44 लोगों की मौत हो गयी है. इधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव की आशंका में राज्य के 139584 लोगों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में एक्टिव केस की संख्या 2124

बिहार में पिछले 24 घंटे में और 205 लोग ठीक हुए हैं. राज्य में आज तक कुल 6940 संक्रमित मिले हैं और 4776 लोग ठीक हुए हैं. अब एक्टिव केस 2124 रह गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 333 हुई

बेगूसराय में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 333 हो गये हैं.संक्रमित 270 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. एक्टिव मामलों की संख्या 61 है वहीं संक्रमण से दो व्यक्ति की मौत हो चुकी है. जिले से अब तक 5,631 सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जिसमें 4,920 सैंपल का रिपोर्ट निगेटिव है. वहीं 390 सैंपल का रिपोर्ट आना बांकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 4776 मरीज हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में कल शाम तक कुल 1,34,402 सैंपल की जांच हुई है. साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित अबतक कुल 4776 मरीज ठीक हुए हैं. केवल बुधवार के दिन बिहार में 300 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे. बिहार में कोरोना से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 1 लाख 34 हजार 402 सैम्पलों की हुई जांच

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अबतक 1 लाख 34 हजार 402 सैम्पलों की कोरोना जांच की गई है. मंगलवार को राज्य के कोरोना जांच लैब में कुल 3619 सैम्पलों की जांच की गई. कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के परिजन और संपर्क में आये लोगों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है ताकि इसके चेन को तोड़ा जा सके.

email
TwitterFacebookemailemail

आइजीआइएमएस में दो और पीएमसीएच में एक मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव

पटना के अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला रुक नहीं रहा है. बुधवार को आइजीआइएमएस में भर्ती दाे मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये. वहीं पीएमसीएच में भर्ती एक मरीज भी कोरोना पॉजिटिव मिला है. अाइजीआइएमएस में मिले पॉजिटिवों में से पहला सीवान के महाराजगंज का है. 40 वर्षीय इस व्यक्ति को मंगलवार को यहां भर्ती करवाया गया था. दूसरा मरीज मुंगेर के रत्नपुर बरियारपुर का रहने वाला है. यह दो वर्ष की बच्ची है. वहीं पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 53 वर्षीय मरीज भी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. यह मरीज नालंदा जिले का रहने वाला है. पीएमसीएच में बुधवार को 13 कोरोना संदिग्ध मरीजों को भर्ती करवाया गया. यहां संदिग्धों की संख्या इसके बाद बढ़ कर 26 हो गयी थी

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या सात हजार के करीब 

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राज्य में बुधवार को 130 नये कोरोना मरीज हैं. इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6940 पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें