1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona news as mbbs student died by coronavirus in patna nalanda medical college student corona positive news kno about bihar corona update today in hindi skt

Bihar Corona News: बिहार में कोरोना पॉजिटिव MBBS छात्र की मौत से मचा हड़कंप, हॉस्टल के चार और छात्र पाए गए संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona virus : सांकेतिक फोटो
Corona virus : सांकेतिक फोटो
Prabhatkhabar

नालंदा मेडिकल कॉलेज के ओल्ड ब्याज हाॅस्टल में रहने वाले कोरोना संक्रमित एमबीबीएस 2016 बैच के एक छात्र की मौत हो गयी है. इतना ही नहीं उक्त छात्रावास में रहने वाले चार और छात्र भी संक्रमित पाये गये हैं. मामला प्रकाश में आने के बाद मंगलवार को कॉलेज में हड़कंप की स्थिति बन गयी.

कॉलेज प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि उक्त एमबीबीएस छात्र की मौत बेगूसराय स्थित घर पर हो गयी है. बताया जाता है कि उक्त छात्र बीते रविवार को जांच में संक्रमित पाया गया था. इसके बाद अस्पताल में भर्ती होकर उपचार न करा वह घर बेगूसराय चलाया गया. जहां घर पर उसकी मौत हो गयी है. इसकी जानकारी मंगलवार को मिली.

प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों को कोरोना टीका लेने के लिए लगातार कहा जा रहा है. वर्तमान में कॉलेज में टर्मिनल परीक्षा चल रही है. ऐसे में विद्यार्थियों से कहा गया है कि जो घर जाना चाहते हैं, वह परीक्षा छोड़ कर घर जा सकते हैं. संक्रमित होने के मामला प्रकाश में आने के बाद कॉलेज परिसर में स्थित एक ओल्ड व दो न्यू छात्रावास को सैनिटाइज कराया गया है.

प्राचार्य ने बताया कि चारों विद्यार्थियों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था. उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है. सारी स्थिति से विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

पटना एम्स में मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गयी जबकि तीन मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में रूपसपुर थाना के गोला रोड निवासी 55 वर्षीय अजीत कुमार सिन्हा की मौत हो गयी है. उन्हें एम्स में 15 फरवरी को एडमिट कराया गया था.

वहीं मंगलवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में तीन नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी जिनमें सीवान, पटना, मुजफ्फरपुर के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में एक व्यक्ति ने कोरोना को मात दे दी जिसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. बिहार में कोरोना से MBBS छात्र की मौत तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें