1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona news as cm nitish kumar on night curfew in bihar lockdown latest news in hindi due to coronavirus in bihar news skt

बिहार में लॉकडाउन लगेगा या नाइट कर्फ्यू? सीएम नीतीश कुमार सर्वदलीय बैठक में लेंगे फैसला, जानिए कोरोना केस की लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
twitter

बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. एक तरफ जहां गुरुवार को देश में दूसरे दिन 2 लाख मामले पाये गये वहीं बिहार में संक्रमितों की संख्या भी छह हजार के पार हो गई. राजधानी पटना में भी संक्रण के आंकड़े सारे रिकॉर्ड को तोड़ चुका है और एक दिन में अब दो हजार से अधिक मामले मिलने लगे हैं. बिहार के 15 जिले कोरोनवायरस के कारण सबसे अधिक संक्रमित हो चुके हैं. वहीं हालात को देखते हुए अब शनिवार को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होने वाली है जिसमें प्रदेश की पूरी स्थिति पर चर्चा होगी और नाइट कफ्यू पर भी फैसला लिया जायेगा.

सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज पटना के आइजीएमएस अस्पताल में लिया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की. सवाल-जवाब के क्रम में मुख्यमंत्री से यह सवाल किया गया कि क्या बिहार में नाइट कफ्यू लगाया जायेगा. इसका जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि शनिवार को राज्यपाल के अध्यक्षता में सभी दलों के साथ बैठक होगी. जिसमें वर्तमान हालत पर समीक्षा की जायेगी और सुझावों पर चर्चा करने के बाद ही कुछ फैसला लिया जायेगा.

सीएम ने कहा कि अगर स्थिति और अधिक बिगड़ने लगेगी तो हर संभव कदम उठाये जायेंगे. उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आकर टीका लेने का संदेश दिया और बाहरी राज्यों में रहने वाले लोगों के लिए कहा कि जिन्हें बिहार आना हो वो जल्द से जल्द वापस आ जाएं.सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री, विभागीय प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी नीचे तक की एक-एक चीजों की जानकारी लेते हैं और उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है. सभी चीजों पर विमर्श किया जाता है. राज्य सरकार लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में है.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार का स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग के साथ-साथ पूरा प्रशासन मुस्तैदी से लगा हुआ है. अधिक से अधिक संख्या में लोगों को कोविड टेस्ट किया जा रहा है. जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उनकी जांच भी मुस्तैदी के साथ हो रही है. बाहरी राज्यों में कोरोना फैल चुका है, इस हाल में बिहार आने वाले लोगों को अपना कोविड टेस्ट जरुर करा लेना चाहिए नहीं तो संक्रमण अन्य लोगों में भी फैलेगा. बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें