1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona live news updates coronavirus cases district wise today latest news update patna

Coronavirus in Bihar, Updates : बिहार में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दो हजार के पार, 118 नए संक्रमितों के साथ अब कुल 2105 मरीज

By Rajat Kumar
Updated Date
बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2105 पहुंच गयी है
बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2105 पहुंच गयी है
Twitter

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार हो गयी है. गुरुवार को सूबे में 211 नये मामले सामने आये थे.अब आज 118 नए मामले सामने आ चुके हैं.जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रदेश में 2105 हो चुकी है. पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 593 हो गयी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

साठ साल से ज्यादा उम्र के वरीय डॉक्टर के लिए हाईकोर्ट की सुझाव

पटना हाई कोर्ट ने कहा है कि साठ साल से ज्यादा उम्र के वरीय डॉक्टर कोरोना की जांच टीम से अपने को बाहर रखने के लिये स्वयं हाई कोर्ट में याचिका दायर करें. न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह और न्यायमूर्ति अनिल कुमार सिन्हा की खंडपीठ ने कोरोना की जांच के लिये गठित मेडिकल जांच व चिकित्सा करने वाले जगहों पर 60 वर्ष की उम्र से अधिक के डॉक्टरों को तैनात नहीं करने के लिये दायर एक छात्र की याचिका को निष्पादित करते हुए उक्त बातें कही.

email
TwitterFacebookemailemail

अब बिना राशन कार्ड मुफ्त राशन 

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज यह घोषणा की है कि लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरतमंद लोगों को आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का वितरण सरकार के द्वारा किया जाएगा.खाद्य मंत्री ने आज यह स्पष्ट किया है कि इस पैकेज के तहत मुफ्त अनाज और चना का लाभ केवल प्रवासी एवं फंसे हुए प्रवासियों के लिए ही नहीं बल्कि वैसे सभी जरूरतमंद लोगों के लिए भी है जिनके पास NFSA या राज्य राशनकार्ड में से कुछ भी नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज कोरोना संक्रमितों में  मधुबनी के 34 मरीज

बिहार में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आज 118 नए मरीज मिल चुके हैं.बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2105 पहुंच गयी है.वहीं आज मिले नए मरीजों में 34 मरीज मधुबनी के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय के 17 लोग आज पाए गए पॉजिटिव

बिहार में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आज 118 नए मरीज मिल चुके हैं.बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2105 पहुंच गयी है.वहीं आज मिले नए मरीजों में 17 मरीज बेगूसराय के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

118 लोगों को आज  कोरोना पॉजिटिव पाया गया,संक्रमितों के कुल आंकड़े 2105

बिहार में कोरोना संक्रमितों के मामले अब तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.आज की ताजा जानकारी के अनुसार अभी 118 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.इस तरह अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के कुल आंकड़े 2105 हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर में हुई बारिश किसानों के लिए बनी संजीवनी

गुरुवार को भागलपुर प्रक्षेत्र में हुई बारिश किसानों के लिए संजीवनी साबित होगी. मूंग, गर्मा धान, खरीफ फसल के मक्का व ढैंचा को अमृत के समान पानी मिला. इतना ही नहीं आम व लीची के फल पर पानी बरसने से फल में मिठास बढ़ेगी और फल भी बड़े आकार में होगा.जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णकांत झा ने बताया कि किसानों के लिए अभी की बारिश सब तरह से फायदेमंद है.

email
TwitterFacebookemailemail

25 मई से पटना से नौ अलग -अलग शहरों की उड़ान शुरू

25 मई से पटना से नौ अलग-अलग शहरों की उड़ान शुरू होगी. इन शहरों की सूची में कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, अमृतसर, अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरू व चेन्नई शहरों को शामिल किया गया है. गुरुवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय के द्वारा अलग अलग सेक्टरों के लिए न्यूनतम व अधिकतम किराया की सूची जारी की गयी जिसमें पटना से इन शहरों का श्रेणीगत वर्गीकरण करते हुए इनके लिए किराया निर्धारित किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आगामी जून से 200 सामान्य ट्रेनें चलायी जाएगी

रेलवे ने घोषणा की कि आगामी जून से 200 सामान्य ट्रेनें चलायी जाएगी . वहीं शुक्रवार से टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है. हालांकि, आज पहले दिन काफी कम लोगों की उपस्थिति देखने को मिली. रेलवे ने शुरू में कहा था कि टिकटें केवल ऑनलाइन ही मिलेंगी. हालांकि, बाद में रेलवे ने नयी घोषणा करते हुए आईआरसीटीसी एजेंट और रेलवे एजेंट से टिकट की बुकिंग की अनुमति दे दी है. आरक्षित रेलवे टिकट के लिए शुक्रवार को पटना जंक्शन पर रेलवे आरक्षित टिकट के चार काउंटर खोले गये. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए सात दिन तक के आरक्षित टिकट दिये जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कल कटिहार जिला के 19 लोग पॉजिटिव

बिहार में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 पहुंच गयी है. यह आंकडा अब 2000 को छूने ही वाला है.वहीं बीते 24 घंटों के अंदर 211 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.वहीं कल अंतिम अपडेट में पाए गए कोरोना संक्रमितों में कटिहार जिला के 19 लोग पॉजिटिव पाए गए है.

email
TwitterFacebookemailemail

कल राेहतास के 18 लोग पाए गए पॉजिटिव

बिहार में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटों के अंदर 211 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.वहीं कल अंतिम अपडेट में पाए गए कोरोना संक्रमितों में रोहतास के 18 लोग पॉजिटिव पाए गए है.

email
TwitterFacebookemailemail

कल जहानाबाद के 50 लोग पाए गए पॉजिटिव

बिहार में कोरोना के संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटों के अंदर 211 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.वहीं कल अंतिम अपडेट में पाए गए कोरोना संक्रमितों में जहानाबाद के 50 लोग पॉजिटिव पाए गए है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 593 मरीज हुए ठीक

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 593 हो गयी है. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक दस लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के सभी 38 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

क्वारेंटिन सेंटरों में अवधि पूरा कर घर गये 1325 लोग

पटना के क्वारेंटिन सेंटरों में 14 दिनों की अवधि पूरा करने के बाद 1325 लोगों को घर भेज दिया गया है. इसके साथ ही इन्हें घर में सात दिनों तक क्वारेंटिन रहने के निर्देश दिये गये हैं. इतना ही नहीं उन्हें बताया गया है कि अगर उनके शरीर में किसी प्रकार की परेशानी हो तो वे तुरंत जिला प्रशासन की टीम को सूचित करें. क्वारेंटिन सेंटरों से अपने घर जाने वाले लोगों पर स्थानीय मुखिया व पुलिस को नजर रखने की जिम्मेदारी दी गयी है. अगर वे घर से बाहर घूमते पाये गये तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हाइकोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार से कोरोना वारियर्स पर मांगी रिपोर्ट

पटना हाइकोर्ट ने कोरोना महामारी के विरुद्ध संघर्ष कर रहे कोरोना वारियर्स को उपलब्ध कराये जा रहे वित्तीय प्रोत्साहन व उनकी सुरक्षा के उपायों पर केंद्र व राज्य सरकार से दो जून तक विस्तृत जानकारी मांगी है. मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने विधि छात्रा शिवानी कौशिक द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया. कोर्ट ने याचिकाकर्ता से यह जानना चाहा है कि अन्य राज्यों में कोरोना वारियर्स को किस तरह की प्रोत्साहन राशि व सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में मरीजों की संख्या 1 लाख 20 हजार के करीब

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 20 हजार के करीब पहुंच गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में 148 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 3583 हो गयी है. वहीं 48 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना को पराजित कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

डॉक्टर समेत आठ नर्स के लिये गये सैंपल

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गुरुवार को 23 लोगों का सैंपल संग्रह किया गया है. इनमें आठ नर्सिंग स्टाफ व एक डॉक्टर का सैंपल भी संग्रह किया गया है. सैंपल संग्रह कर जांच के लिए भेजा गया है. पहले भेजे गये सभी नर्सिंग स्टाफ की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग की ओर से 23 लोगों का सैंपल संग्रह किया गया था. इसकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आयेगी. बुधवार को संग्रहित रिपोर्ट में अधिकांश निगेटिव आये थें.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमित दो नर्स ठीक होकर घर लौटीं

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से कोरोना संक्रमित दो नर्सिंग स्टाफ को अस्पताल से गुरुवार को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया. इनमें नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल व आइजीआइएमएस की नर्स शामिल हैं. प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि एनएमसीएच की 11 मई और आइजीएमएस की नर्स को 13 मई को भर्ती कराया गया था. इस तरह से अस्पताल से ठीक होकर जानेवाले मरीजों की संख्या अब 147 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज आयेंगे एक लाख 40 हजार से अधिक प्रवासी

प्रवासी बिहारियों कोे बिहार लाने के लिए 87 ट्रेनें शुक्रवार को राज्य के कई स्टेशनों पर पहुंच रही हैं. इन ट्रेेनों से एक लाख चालीस हजार से अधिक प्रवासी बिहार आयेंगे. राज्य सरकार ने एक करोड़ 35 लाख से अधिक राशन कार्ड धारियों के खाते में एक हजार रुपये सहायता राशि के रूप में भेज दी है. सूचना सचिव अनुपम कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीब लोगों पर खास नजर रखने और उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

21 दिनों में बढ़े 1564 कोरोना मरीज

बिहार 40 दिनों में सिर्फ 423 कोरोना मरीज, अब 21 दिनों में ही मिले 1564 संक्रमितराज्य में प्रवासी मजदूरों के लौटने के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. इस रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक से 21 मई तक यानी 21 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1564 बढ़ी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जहानाबाद में मिले सबसे ज्यादा मरीज 

राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1987 तक पहुंच गयी है. गुरुवार को 211 नये पॉजिटिव मिले, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या है. इनमें सबसे अधिक जहानाबाद के 50 संक्रमित हैं.इसके अलावा समस्तीपुर में 25, कटिहार में 19, रोहतास में 18, गोपालगंज में 17, शेखपुरा में 13, बक्सर व पूर्वी चंपारण में 11-11, लखीसराय में नौ, बेगूसराय में आठ,गया व पूर्णिया में सात-सात, वैशाली में चार, मुंगेर में तीन, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण व सुपौल में दो-दो और खगड़िया, पटना के पालीगंज व बांका में एक-एक नये मरीज मिले हैं. वहीं, 593 कोरोना मरीज अब तक स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 10 की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें