1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar by election controversy in congress during bihar upchunav kanhaiya kumar in bihar skt

कानाफूसी: बिहार उपचुनाव में 35 लाख रुपये के कारण कांग्रेस में कलह! डिनर कार्यक्रम में खुला राज...

बिहार उपचुनाव को लेकर बिहार आए कन्हैया के साथ अब कांग्रेस पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरी है. शुक्रवार को कांग्रेस के एक दिग्गज नेता के आवास पर डिनर कार्यक्रम में कुछ ऐसे राज खुले जो दीवारों के कानों में पहुंच गये...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar By Election 2021: कांग्रेस में नाराजगी की कानाफूसी
Bihar By Election 2021: कांग्रेस में नाराजगी की कानाफूसी
सोशल मीडिया.

ठाकुर शक्तिलोचन, पटना: बिहार में कांग्रेस अब खुद को मजबूत करने की तैयारी में जुट चुकी है. हाल में ही पार्टी की सदस्यता लेने वाले कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाकर बिहार उपचुनाव के मैदान में उतारा है. कन्हैया के आगमन के रोज बिहार कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने अपने आवास पर डिनर का आयोजन रखा. जिसमें कन्हैया और हार्दिक पटेल भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में आपस में बातचीत करते हुए कांग्रेस के नेताओं ने बड़ा खुलासा कर दिया. लेकिन दीवारों के भी कान होते हैं, इस बात को वो भूल बैठे....

शुक्रवार को बिहार की सियासी गर्मी बढ़ी रही. कांग्रेस और राजद के नेता ही इस दिन विशेष रुप से सुर्खियों में रहे. कांग्रेस ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया कि वो बिहार में अकेले चलेगी. पार्टी ने कन्हैया के साथ ही अब जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को अपने साथ कर लिया है. सियासी पंडितों की मानें तो अब कांग्रेस प्रदेश में अपनी अलग लकीर खींचने निकल चुकी है. खैर... कन्हैया कुमार बिहार पहुंचे तो सदाकत आश्रम से हुंकार भरा. आने वाले समय में बिहार में कांग्रेस की सरकार बनने तक के दावे कर दिये.

कांग्रेस के एक कद्दावर नेता ने डिनर का आयोजन अपने सरकारी आवास पर रखा था. कन्हैया तय समय से काफी देर करीब 9 बजे रात को वहां पहुंचे. उनसे पहले कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष मदन मोहन झा और पार्टी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास भी पहुंच चुके थे. कांग्रेस के नेतागण कन्हैया के इंतजार में सूप और लजीज स्टार्टर के साथ खुद को थामे हुए थे.

इसी दौरान कांग्रेस के कुछ नेता आपस में हंसी ठिठोली करते दिखे. उन्होंने बिहार उपचुनाव की भी चर्चा शुरू कर दी. एक नेता ने दूसरे कद्दावर नेता को शिकायत भरे लहजे में कहा- ''कुछ नहीं हो सकता है. पार्टी ने पूरे 35 लाख दिये हैं इसबार.. लेकिन पूरा दबाकर बैठ गया है कंडिडेट... कोई खर्च नहीं कर रहा कार्यकर्ताओं पर...'' इस चर्चा में रुचि लेते हुए अन्य नेताओं ने भी शिकायतकर्ता का समर्थन किया.

शिकायत करने वाले नेता एक दूसरे को बता रहे थे कि पार्टी ने पहली बार उपचुनाव में प्रत्याशी को पैसे दिये हैं. लेकिन प्रत्याशी तो मानो तय कर चुका है कि उसे जीतना है नहीं, पैसा तो दबा लें. कानाफूसी अभी आगे बढ़ी ही थी कि एक- दो नेताओं को यह याद आया कि दीवारों के भी कान होते हैं. जिसके बाद उन्होंने टोकते हुए कहा कि अभी बाहर खुले में ये सब चर्चा करना ठीक नहीं. बाद में इसपर बात करते हैं...

खैर... लंबे इंतजार के बाद कन्हैया कुमार भी आ ही गए. लेकिन कैमरे के आगे जीत के दावे करने वाली कांग्रेस और स्टार प्रचारक बनकर उतरे कन्हैया व बोरो प्लेयर पप्पू यादव इस माहौल में उपचुनाव में कितना असर दिखा पाएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा.

नोट: यह स्टोरी कांग्रेस के डिनर कार्यक्रम में चली कानाफूसी पर बनाई गई है. प्रभात खबर किसी भी आरोपों की सत्यता का दावा नहीं करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें