1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar bjp president sanjay jaiswal on salman khurshid book hindutva book controversy skt

सलमान खुर्शीद ने हिन्दुत्व के खिलाफ लिखा तो बिहार में भड़की भाजपा, इस्लामिक देश का दे दिया उदाहरण

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नयी किताब में हिन्दुत्व की तुलना कट्टर आतंकी संगठनों से कर दी है. इस किताब ने अब नये विवाद को खड़ा कर दिया है. बिहार की सियासत भी अब इसके खिलाफ गरमा गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सलमान खुर्शीद ने हिन्दुत्व के खिलाफ लिखा तो बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने किया हमला
सलमान खुर्शीद ने हिन्दुत्व के खिलाफ लिखा तो बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने किया हमला
सोशल मीडिया

कांग्रेस के कद्दावर नेता व पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी नयी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्‍या’ (Sunrise Over Ayodhya: Nationhood in Our Times) को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं. खुर्शीद के द्वारा हिन्दुत्व पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर अब बिहार की सियासत भी गरमा गयी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयशवाल ने इसे लेकर फेसबुक पोस्ट किया है.

सलमान खुर्शीद ने हाल में एक किताब लिखी जिसमें एक जगह हिन्दुत्व की तुलना उन्होंने बोको हराम और ISIS जैसे आतंकी संगठन से कर दी. जिसके बाद विरोध के सुर तेज हो गये और सलमान खुर्शीद समेत कांग्रेस को निशाने पर लिया जाने लगा. वहीं बिहार में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयशवाल ने इसे लेकर एक फेसबुक पोस्ट किया है.

संजय जायसवाल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि-'अगर हिंदुत्व की तुलना आइएसआइएस और बोको हराम से होती तो सलमान खुर्शीद यह लिखने में कभी सक्षम नहीं हो पाते.भारत में रहकर हिंदुत्व के खिलाफ इतनी घटिया बात कहने में वे इसीलिए सक्षम हैं क्योंकि हिंदुत्व सदैव सहिष्णु रहा है वरना किसी भी इस्लामिक बहुसंख्यक देश में कोई भी व्यक्ति वहां के बहुसंख्यकों के धर्म के खिलाफ लिखने की कल्पना भी नहीं कर सकता है.'

संजय जायसवाल का फेसबुक पोस्ट
संजय जायसवाल का फेसबुक पोस्ट
फेसबुक

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने आगे लिखा कि- ''हाल ही में बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दिन बहुसंख्यक समाज के लोगों ने ही अपने धर्म ग्रंथ को अपमानित किया और इसका इल्जाम हिंदुओं पर लगाकर हिंदुओं की हत्यायें कर दी और सैकड़ों घर जला दिए.यही अंतर है हिंदू बाहुल्य देश और इस्लाम बाहुल्य देश में.''

बता दें कि सलमान खुर्शीद के किताब से जुड़े विवाद को लेकर चारो तरफ आलोचना हो रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी इसे गलत बताया है और इसे लेकर ट्वीट किया है. वहीं बिहार में भी इसे लेकर सियासी गरमी बढ़ने लगी है.

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि -'साधु-संतो की तुलना इस्लामी कट्टरपंथियों से करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ कांग्रेस को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए'.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें