1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly session news update rjd chief lalu prasad son tej pratap yadav tweet and attacks nitish kumar government over election of speaker by consensus smb

Bihar Assembly : स्पीकर के चुनाव पर तेजप्रताप का ट्वीट, कहा- इस बार “परम्परा और संस्कृति” के नाम पर लोकतंत्र को लूटा गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
TEJ PRATAP YADAV
TEJ PRATAP YADAV
Facebook

Bihar Assembly Session News Update बिहार में विधानसभा के स्पीकर पद के लिए बुधवार को हुए चुनाव के दौरान भारी हंगामा देखने को मिला. आखिरकार एनडीए उम्मीदवार विजय कुमार सिन्हा विधानसभा के अध्यक्ष चुन लिए गये हैं. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि इस बार “परम्परा और संस्कृति” के नाम पर लोकतंत्र को लूटा गया.

राजद नेता तेज प्रताप ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि विधानसभा के अंदर ही विधानसभा के नियमावली को नकारते हुए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फर्जी वोटिंग किया और कराया..!

गौर हो कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से पहली बार कोई स्पीकर बना है. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पर निर्वाचित होने वाले विजय सिन्हा पहले भाजपा विधायक हैं. इससे पहले कभी भी बिहार में भाजपा का स्पीकर नहीं बना था. विजय कुमार सिन्हा ने आरजेडी के विधायक अवध बिहारी सिंह को पटखनी देकर यह खिताब अपने नाम किया है. बिहार विधानसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा चौथी बार लखीसराय से जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं.

वहीं, राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव पर कहा कि आप सब लोगों को साथ लेकर चलें. बिहार लोकतंत्र की जननी है. आज लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. आप सब लोगों के संरक्षक हैं. आपको सबको लेकर चलना होगा, सबको संरक्षण देना होगा. हम झूठ और असत्य का साथ नहीं दे सकते, हम चुप नहीं बैठ सकते. हम सब लोगों ने जनादेश को स्वीकार किया है. हम लोग मर्यादा में रहने वाले लोग हैं. सत्ता में रहने वाले लोगों को इतना अहसास होना चाहिए कि नियम-कानून का माखौल नहीं उड़ाना चाहिए.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें