1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. agrani homes patna news as company started to return the amount to rera patna lost in flat booking in agrani homes pvt ltd news skt

अग्रणी होम्स में प्रॉपर्टी के डूबे पैसे मिलने लगे वापस, जमीन और फ्लैट के नाम पर ली गयी राशि इस तरह लौटाएगी कंपनी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फ्लैट बुक कराने वालों को राहत
फ्लैट बुक कराने वालों को राहत
social media

ग्राहकों का पैसा लौटाने के लिए अग्रणी होम्स प्राइवेट लिमिटेड ने रीयल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) को पांच प्लान दिये हैं. इसके बाद रेरा ने केस से जुड़े शिकायतकर्ताओं, भू-मालिकों आदि से इन पांच प्लान को लेकर उनकी राय भी मांगी है. उन्हें दस दिनों के अंदर लिखित या उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है ताकि आगे निर्णय लिया जा सके.

अग्रणी होम्स की ओर से दिये गये हर प्लान से मिलने वाली राशि का भी उल्लेख किया गया है. वहींख् रेरा ने अग्रणी होम्स प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े शिकायतकर्ताओं की राशि लौटाने का काम शुरू कर दिया है. शनिवार को चार शिकायकर्ताओं को राशि दी गयी. शेष दो दर्जन से अधिक शिकायतकर्ताओं को अगले सप्ताह राशि दी जायेगी. गौरतलब है कि जमीन और फ्लैट की बिक्री में धोखाधड़ी के आरोपों से घिरी अग्रणी होम्स की बड़ी राशि ग्राहकों को लौटानी है.

पहले प्लान एक के मुताबिक अग्रणी होम्स ने सभी भू-मालिकों से अपील की है कि वह उनकी जमीन लौटा देगा, इसके बदले में अग्रणी होम्स के पैसे रेरा, बिहार के अकाउंट में जमा करा दिये जाये. अग्रणी होम्स का दावा है कि इससे 13.75 करोड़ रुपये की प्राप्ति हो सकेगी.

दूसरे प्लान के तहत अग्रणी होम्स ने एसबीआइ नगर की जमीन बेचने की अनुमति मांगी है. इसके बदले 11.40 करोड़ रुपये रेरा के खाते में आने का दावा किया गया है. तीसरे प्लान के अंतर्गत अग्रणी होम्स ने अपने पास 13 बीघा जमीन होने का दावा किया है. उसका तर्क है कि उसे 182 लोगों की रजिस्ट्री करनी है, जिसके एवज में उसे 10 करोड़ रुपये मिलेंगे. ऐसे में उसने रेरा से इसकी अनुमति मांगी है.

चौथे प्लान के अनुसार, अग्रणी होम्स ने अपने कुछ प्रोजेक्ट को अनुमति देने की मांगी की है, जिससे होने वाली आय से वह बाकी राशि लौटा सके. पांचवें प्लान के मुताबिक कुछ मामलों में समायोजन का रास्ता बताया गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें