26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के बेटे और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ने गलत कागजात देकर ले लिया पेट्रोल पंप : सुमो

पटना : बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर निशाना साधा है. सुशील मोदी ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि वर्ष 2011 में लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने गलत कागजात सौंपकर पेट्रोल […]

पटना : बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर निशाना साधा है. सुशील मोदी ने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि वर्ष 2011 में लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने गलत कागजात सौंपकर पेट्रोल पंप का आवंटन करा लिया. उन्होंने इसके लिए भारत पेट्रोलियम के तत्कालीन पदाधिकारियों को भी दोषी ठहराया. सुशील मोदी ने कहा कि इस मसले पर वह 11 मई को पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान से भी बातचीत करेंगे. सुशील मोदी ने लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू परिवार ने राजनीति को व्यापार बना दिया है. सुशील मोदी ने कहा कि तेज प्रताप की ओर से 2011 में पेट्रोल पंप के लिए आवेदन दिया गया, जबकि जमीन तेज प्रताप के नाम नहीं थी. कत्याल परिवार ने 136 डिसमिल जमीन तेजस्वी को लीज पर सौंपी. उसी जमीन को तेज प्रताप ने अपने नाम से दिखाकर पेट्रोल पंप का आवंटन करा लिया.

सुमो का खुलासा

सुशील मोदी ने कहा कि पंप लेने की प्रक्रिया से पहले एक शपथ-पत्र देना पड़ता है, जिसमें यह लिखा जाता है कि उक्त आवेदक किसी भी निजी और सरकारी पद पर आसीन नहीं होगा. साथ ही, किसी भी तरह के सरकारी पद का लाभ नहीं लेगा. सुशील मोदी ने पूछा है कि आखिर कैसे तेज प्रताप यादव सरकारी गाड़ी का प्रयोग करते हैं और सरकार से वेतन और भत्ते लेते हैं? सुमो ने संवाददाताओं से कहा कि मंत्री पद की सुविधा उठाना गैरकानूनी है. तेज प्रताप यादव ने जो अपने संपत्ति का उल्लेख किया है उसमें इस पेट्रोल पंप का जिक्र नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझ पर बोफोर्स का गोला दागने की बात कही जा रही है. मैं जो गोला दाग रहा हूं, वह टारगेट पर जा रहा है. मैं आगे भी गोला दागते रहूंगा.

राजनीति को बनाया व्यापार-सुमो

सुशील मोदी ने तेजस्वी के उस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी, जिसमें तेजस्वी ने अपनी संपत्ति का पचास फीसदी दान में देने की बात कही थी. सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी बेनामी संपत्ति को दान में देकर बचना चाहते हैं. ऐसी संपत्ति भला कौन लेगा, जो लेगा, वह भी जेल जायेगा. सुशील मोदी ने कहा कि सामाजिक न्याय की बात करने वाले लालू परिवार ने राजनीति को पूरी तरह व्यापार बना दिया है. उन्होंने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरे प्रकरण के सामने आने के बाद भी सरकार कान में तेल डालकर सो रही है. सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में दलित छात्रवृत्ति घोटाला, बिजली बिल बढ़ोतरी और लालू परिवार की बेनामी संपत्ति के मसले को लेकर बीजेपी 17 मई को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें-
सुशील मोदी का एक और खुलासा, कहा- कांति सिंह को मंत्री बनवाने के लिए लालू ने राबड़ी के नाम लिखवाया जमीन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें