35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में महागठबंधन चुनाव कराकर देख ले, भाजपा-राजग उसे धूल चटा देगा : नित्यानंद

पटना : बिहार भाजपा के नये अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अपने कार्यकर्ताओं में ऊर्जा डालने के लिए नीतीश कुमार नीत महागठबंधन को विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती देते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार विकास कार्यों के लिए केंद्र से मिली राशि को लेकर झूठे दावे कर रही है. बिहार भाजपा अध्यक्ष नियुक्त होने के […]

पटना : बिहार भाजपा के नये अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अपने कार्यकर्ताओं में ऊर्जा डालने के लिए नीतीश कुमार नीत महागठबंधन को विधानसभा चुनाव कराने की चुनौती देते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार विकास कार्यों के लिए केंद्र से मिली राशि को लेकर झूठे दावे कर रही है.

बिहार भाजपा अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार पटना स्थित अपनी पार्टी मुख्यालय पहुंचे नित्यानंद ने कहा, ‘‘इतने सारे मार्गदर्शक और कार्यकर्ता हैं. आज हमारा आत्मविश्वास हिमालय जैसा है. मैं चुनौती देता हूं कि महागठबंधन बिहार विधानसभा चुनाव कराकर देख ले, भाजपा और राजग उसे धूल चटा देगा.’ अपने स्वागत में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के लोग को गुमराह किया गया. अफवाहों के कुहासे के कारण महागठबंधन जीत गये.

भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि आज तो हमारे साथ नरेंद्र मोदी का नाम और काम भी है. बिहार सरकार सात निश्चय के संकल्प की बात करती है. इसमें एक भी संकल्प आप बता दें जिसमें पूरी राशि राज्य सरकार की लगी हो.

नित्यानंद ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार की अनदेखी के कारण राज्य पीछे जा रहा है. केंद्र द्वारा राशि उपलब्ध कराए जाने बावजूदराज्यसरकार काम नहीं कर रही है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि वे उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए तैयार हैं और अपना खून पसीना लगा देंगे.

नित्यानंद ने दावा किया कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीट जीतेंगे और उसके अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी सरकार बनाएंगे. इन्ही संकल्पों के साथ हम काम करेंगे.

इस अवसर पर उपस्थित भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को बिहार की कमान सौंपी है जो न केवल नौजवान है बल्कि उसने वैशाली जिला में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा का बीजारोपण किया जब वहां कोई नाम लेवा नहीं था. उन्होंने कहा कि उनका नित्यानंद राय से 35 साल पुराना संबंध है.

मंगल पाण्डेय ने नित्यानंद के बारे में कहा कि उन्होंने उनसे युवा मोर्चा का पद प्रभार ग्रहण किया था और यह संयोग की बात है वे उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंप रहे हैं. नित्यांनद राय पांडेय की जगह ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी को कुशल कप्तान दिया है. हमारी ललक है कि इनकी अगुवाई में भाजपा राजग सरकार बनेगी.

उल्लेखनीय है कि गत 30 नवंबर भाजपा आलाकमान द्वारा नित्यानंद राय को मंगल पाण्डेय के स्थान पर भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया. आरएसएस के कर्मठ कार्यकर्ता रहे नित्यानंद राय चार बार विधायक रहे हैं और वर्तमान में उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सांसद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें