1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 7th pay commission latest news nitish cabinet decision da hike profit gave festival navratri and diwali avh

त्योहारी सीजन में बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अक्टूबर में मिलेगा दो महीने का बकाया DA

अब बिहार के सभी सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता के जुलाई और अगस्त का पैसा एकमुश्त दिया जाएगा. कैबिनेट ने अक्टूबर में सभी को राशि देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar)
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar)
Prabhat khabar

बिहार के सरकारी कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी के बाद नीतीश सरकार ने एक और खुशखबरी दी है. राज्य के सरकारी कर्मचारियों का जुलाई-अगस्त का डीए जोड़कर अक्टूबर में देने का ऐलान किया गया है. नीतीश कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला किया गया है.

जानकारी के मुताबिक अब बिहार के सभी सरकारी कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता के जुलाई और अगस्त का पैसा एकमुश्त दिया जाएगा. कैबिनेट ने अक्टूबर में सभी को राशि देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. हालांकि एरियर का पैसा सैलरी के साथ आएगा या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है.

कैबिनेट में लिया गया फैसला
कैबिनेट में लिया गया फैसला
IPRD

नीतीश कैबिनेट में 21 एजेंडों पर मुहर- चार देशरत्न मार्ग पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कैबिनेट ने फैसला किया है कि स्कूलों बच्चों को सरकारी लाभ के लिए 75 फीसदी स्कूल आना अनिवार्य नहीं होगा.

15 अगस्त को सीएम ने किया था ऐलान- बता दें कि बिहार में सरकारी कर्मचारियों को डीए में बढ़ोतरी का ऐलान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 अगस्त को किया था. सीएम ने अपने घोषणा में कहा था कि बिहार के सरकारी कर्मचारियों के डीए में 11 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद वित्त विभाग ने बताया कि जुलाई से एरियर का लाभ दिया जाएगा. गौरतलब है कि बिहार में महंगाई भत्ता लागू होने से राज्य सरकार पर अनुमानित अतिरिक्त व्यय 2256.25 करोड़ रुपये होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें