33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : प्रदूषण कम हो व शहर हरा-भरा दिखे, इसलिए लगेंगे 20 हजार पौधे

पटना : पटना शहर में प्रदूषण कम करने व शहर हरा-भरा दिखने के लिए पटना नगर निगम 20,328 पौधे लगायेगा. पौधे लगाने का काम शहर के अलावा गंगा किनारे भी होगा. जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत भी नगर निगम ने पौधे लगाने का निर्णय लिया है.शहर में सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर बड़े पैमाने पर पेड़ […]

पटना : पटना शहर में प्रदूषण कम करने व शहर हरा-भरा दिखने के लिए पटना नगर निगम 20,328 पौधे लगायेगा. पौधे लगाने का काम शहर के अलावा गंगा किनारे भी होगा. जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत भी नगर निगम ने पौधे लगाने का निर्णय लिया है.शहर में सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर बड़े पैमाने पर पेड़ काटे गये हैं. बेली रोड पर विशालकाय पेड़ तो अब दिखते भी नहीं हैं. बेली रोड में पेड़ों की कटाई पर हाइकोर्ट ने भी फटकार लगायी थी.
अंचलों से मांगा गया ब्योरा : शहर में पौधा लगाने को लेकर निगम के सभी अंचलों से ब्योरा मांगा गया है. सरकारी जमीन पर पौधे लगाने के लिए जमीन के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है.
निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि जमीन का ब्योरा मिलने के साथ ही पौधे लगाने का काम शुरू होगा. साथ ही पौधे की देखभाल निगमकर्मी करेंगे. गंगा किनारे बने रिवर फ्रंट के बगल में भी पौधे लगाये जायेंगे. उन जगहों पर ऐसे पौधे लगाये जायेंगे, जिन पर पानी आने या घटने पर कीचड़ जमा होने की स्थिति में भी बुरा असर नहीं पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें