27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जल-जीवन-हरियाली : पटना जिले में 28 लाख लोग बने शृंखला का हिस्सा

मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए लाखों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग पटना : पटना जिले में इस बार मानव शृंखला में लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. रविवार को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के समर्थन में आयोजित होने वाले मानव शृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए […]

मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए लाखों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग
पटना : पटना जिले में इस बार मानव शृंखला में लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. रविवार को जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के समर्थन में आयोजित होने वाले मानव शृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लाखों की संख्या में सड़क पर उतर पड़े. खास बात यह है कि मानव शृंखला को लेकर लोगों के जुटने की संख्या को जो आकलन किया जा रहा था, उससे भी अधिक लोग शृंखला निर्माण में शामिल हुए. प्रशासन की ओर से पटना जिले में 708 किलोमीटर मानव शृंखला बनाने का लक्ष्य रखा गया था.
लेकिन इस लक्ष्य को पार करते हुए 772 किलोमीटर मानव शृंखला बनी. इसी प्रकार, करीब 20.89 लाख लोगों के जुटने की संभावना जतायी जा रही थी, लेकिन इस लक्ष्य को पार करते हुए 28 लाख लोग मानव शृंखला कार्यक्रम में शामिल हुए. दीगर बात यह है कि सामाजिक कुरीतियों के विरोध में वर्ग एक से चार तक के 2.61 लाख बच्चों ने भी अपने-अपने स्कूलों में मानव शृंखला बनायी. इसके साथ ही 5354 वार्डों में 437301 लोगों ने मानव शृंखला में भाग लिया. डीएम ने इस आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद कहा और शुभकामनाएं दी.
पटना : हर तरफ दिखे हाथों में पोस्टर व सिर पर सफेद टोपी
पटना : पटना स्थित नये और पुराने सचिवालय परिसर सहित स्टैंड रोड में आयोजित मानव शृंखला में लोगों का जोश दिखा. दफ्तर खुले होने के कारण सारे कर्मचारी, क्या बाबू और क्या अधिकारी सबने एक दूसरे का हाथ पकड़ साथ दिया.
इको पार्क से सटे स्ट्रैंड रोड से नेहरू पथ तक सचिवालय कर्मी कतार में खड़े रहे. बीच-बीच में स्कूली बच्चे, महिलाओं की अच्छी तादाद थी. मानव शृंखला को लेकर लोग हर्षोल्लास से लबरेज नजर आये. लोग सेल्फी ले रहे थे और फोटो खिंचवा रहे थे.
रह-रहकर नीतीश कुमार जिंदाबाद, शराबबंदी व पौधारोपण के समर्थन और बाल विवाह व दहेज प्रथा के विरोध में नारेबाजी हो रही थी. लोग इस संबंध में संदेश देने के लिए अपने हाथों में बैनर और पोस्टर भी लिये हुए थे. इसमें पौधारोपण की लोगों से अपील की गयी थी. इस दौरान सुरक्षा और ट्रैफिक पर नियंत्रण के लिए पुलिस मुस्तैदी से लगी रही. गाड़ियों का रास्ता बदला गया था, लेकिन आवाजाही जारी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें