सोनिया गांधी के परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने का विरोध, कांग्रेस ने केंद्र को घेरा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने के विरोध में शनिवार को कांग्रेस के लोग सड़क पर उतरे. उन्होंने केंद्र सरकार के इस कदम का विरोध किया और राजभवन मार्च किया. पार्टी नेताओं की मांग थी कि राफेल मामले में संयुक्त संसदीय कमेटी से जांच करायी जाये.

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल के नेतृत्व में युवा कांग्रेस ने कदमकुआं स्थित कांग्रेस मैदान से गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने और राफेल मामले की जांच कराने को लेकर आक्रोश मार्च निकाला. युवा कांग्रेस का दस्ता राजभवन की ओर मार्च कर रहा था जिसे जेपी गोलंबर पर ही रोक दिया गया.
युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता रास्ते में गांधी परिवार की सुरक्षा वापस करो और राफेल जांच पर जेपीसी का गठन करो के नारे लगा रहे थे. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने बताया कि सरकार भूल गयी है कि स्व इंदिरा गांधी और स्व राजीव गांधी की हत्या आतंकवादी घटनाएं थीं और यह सुरक्षा में चूक का परिणाम था.
आक्रोश मार्च में युवा कांग्रेस के मंजीत आनंद साहु, गरीब दास, मुकुल यादव, बिट्टू यादव, श्रीकृष्ण हरि,मुदस्सीर शम्स, विवेक चौबे,आरिफ नवाज,शिवम, रौशन राज, अविनाश, पृथ्वी यादव, विक्की एवं विशाल शामिल हुए.
सोमवार से कांग्रेस का शुरू होगा राजनीतिक आंदोलन
पटना : विधानसभा चुनाव के पहले ही राज्य में कांग्रेस ने जनता के बीच जाने का फैसला किया है. सोमवार से प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा हर जिला में राजनीतिक आंदोलन का आगाज किया जायेगा. कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में व्याप्त मंदी को अपना राजनीतिक मुद्दा बनाया है.
कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष एचके वर्मा ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार से कांग्रेस का राज्य के सभी जिलों में धरना -प्रदर्शन का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है.
धरना - प्रदर्शन कार्यक्रम में पार्टी नेताओं में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार कैमूर में , पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार को औरंगाबाद में व पूर्व सांसद तारिक अनवर कटिहार में आयोजित होनेवाले धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें