37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दानापुर कैंट का जवान जिस महिला को रिपोर्ट लीक कर रहा था वह पाक में है मेजर

दानापुर : सैनिक सुरजीत सिंह से फेसबुक के माध्यम से गोपनीय रिपोर्ट लेने वाली महिला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से जुड़ी हुई है. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो की मानें तो उक्त महिला आइएसआइ में मेजर रैंक की अधिकारी है. उसने भारतीय सैनिकों को फेसबुक के माध्यम से अपनी जाल में फंसाने और गोपनीय रिपोर्ट लेने […]

दानापुर : सैनिक सुरजीत सिंह से फेसबुक के माध्यम से गोपनीय रिपोर्ट लेने वाली महिला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से जुड़ी हुई है. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो की मानें तो उक्त महिला आइएसआइ में मेजर रैंक की अधिकारी है. उसने भारतीय सैनिकों को फेसबुक के माध्यम से अपनी जाल में फंसाने और गोपनीय रिपोर्ट लेने के लिए 10-15 फेसबुक आइडी बना रखी है.
उसने सभी आइडी में अलग-अलग फोटो भी लगाये हुए हैं. ब्यूरो के सूत्रों के मुताबिक उक्त महिला भारत में कई राज्यों में सैनिकों व अधिकारियों को अपनी खूबसूरती का दीवानी बना चुकी है. पहले फेसबुक के माध्यम से सैनिकों व अधिकारियों को दोस्त बनाती है. धीरे-धीरे अपने विश्वास में लेती है और सैनिकों से परिचयपत्र की मांग करती है. सैनिकों को अपने हुस्न के जाल में फंसाने के बाद सेना के बारे में जुड़ी रिपोर्ट मांगती है.
सैनिक सुरजीत को भी विश्वास में लेने के लिए उसने अपने को झारखंड की निवासी बतायी थी. महिला व सैनिक के बीच संपर्क उजागर होने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गयी और सैनिक सुरजीत को सब एरिया मुख्यालय से तत्काल हटाया दिया गया. ब्यूरो की मानें तो में सैनिक सुरजीत को लखनऊ बुला गया है और वहीं पर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी की जा रही है. यह घटना उजागर होने के बाद सैनिक व सेना अधिकारी तक इस बाबत कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें