26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले सीएम नीतीश कुमार- बाढ़ प्रभावितों को शीघ्र दें जीआर राशि सहित सभी सुविधाएं

भागलपुर/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को शीघ्र ही जीआर राशि सहित सभी सुविधा उपलब्ध करायें. कहीं से भी किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए. सामुदायिक रसोईघर भी पूरी पारदर्शिता के साथ चलायें. जरूरतमंदों को साड़ी-धोती भी दें. मुख्यमंत्री ने उक्त बातें रविवार को भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया व बेगूसराय […]

भागलपुर/पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को शीघ्र ही जीआर राशि सहित सभी सुविधा उपलब्ध करायें. कहीं से भी किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए. सामुदायिक रसोईघर भी पूरी पारदर्शिता के साथ चलायें. जरूरतमंदों को साड़ी-धोती भी दें.

मुख्यमंत्री ने उक्त बातें रविवार को भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया व बेगूसराय और उसके आसपास के बाढ़ प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे करने के बाद चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर पूर्णिया व कटिहार के डीएम व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षात्मक बैठक के दौरान कही. उन्होंने दोनों जिलों में बाढ़ प्रभावित इलाके में सामुदायिक किचेन से लेकर राहत की सारी योजनाओं में तेजी लाने को कहा. कटिहार व पूर्णिया में जहां-जहां बाढ़ आयी है वहां फसलों की क्षति हुई है. उसका सर्वेक्षण करायें. जहां अब तक राहत शिविर नहीं हैं वहां राहत शिविर चलायें. राहत कैंप में जरूरतमंदों के लिए साड़ी व धोती की भी व्यवस्था करें.
इससे पहले हवाई सर्वे के दौरान मुख्यमंत्री ने मौजूदा स्थिति का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. सीएम ने अधिकारियों को तेजी से राहत और बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों से हर तरह से पीड़ित लोगों को मदद करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और भागलपुर के प्रभारी सचिव चंचल कुमार सोमवार की दो बजे से भागलपुर में कैंप कर राहत ए‌वं बचाव कार्यों का खुद अनुश्रवण करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्य सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार भी साथ थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें