ऐसे ही चौकस रहे पुलिस, तो दुबक जायेंगे बदमाश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को लेकर चलाये जा रहे विशेष अभियान में पटना पुलिस का अलग ही तेवर सड़कों पर दिख रहा है. प्रमुख चौराहों पर समूह में इकट्ठा पुलिस का अमला हेलमेट के बिना बाइक या सीट बेल्ट के बिना कार को देख कर बाज की तरह उन पर टूट पड़ रहा है. उनकी इस सक्रियता को लेकर आम लोगों का मानना है कि विधि-व्यवस्था के मसले पर भी उनकी ऐसी चुस्ती दिखे तो सड़क पर होने वाले अपराध शायद घट जाये.

दरअसल आम लोगों की ट्रैफिक नियम तोड़ने की आदत में सुधार को लेकर शुरू हुआ यह विशेष जांच अभियान पुलिसकर्मियों की मानसिकता की वजह से सफल नहीं हो पा रहा. शनिवार को भी बिहार म्यूजियम, बिस्कोमान और डाकबंगला चौराहे के पास ऐसे कई पुलिसकर्मियों को देखा गया जो ट्रैफिक नियमों का माखौल उड़ा रहे थे.
बिहार म्यूजियम के पास बाइक सवार पुलिसकर्मी बिना हेलमेट में था, जबकि बिस्कोमान के पास पुलिसकर्मी दूसरों को रोकने के बजाय खुद रांग साइड से बाइक क्रॉस करते दिखा. डाकबंगला चौराहे के पास एक पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के बाइक चला रहे एक सवार के साथ पिछली सीट पर बैठा दिखा. पुलिसकर्मियों के इसी व्यवहार के चलते जहां एक तरह विशेष अभियान को लेकर आम लोगों में दहशत जैसी स्थिति है, वहीं लफंगे किस्म के बाइकर्स अब भी बेली रोड जैसी सड़कों पर स्टंट करने तक से नहीं चूक रहे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें