सुशील मोदी ने एम्स जाकर अरुण जेटली का हालचाल जाना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली/पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने नयी दिल्ली स्थित एम्स जाकर आज पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.सुशील मोदी के साथ बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय भी थे.

ज्ञातव्य है कि अरुण जेटली विगत 9 अगस्त से ही सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बादनयीदिल्ली स्थित एम्स में भर्ती है. उनकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है. 66 वर्षीय जेटली को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. हालांकि, एम्स ने उनके स्वास्थ्य के बारे में 10 अगस्त से कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया है. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए हाल के दिनों में कई बड़े नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया.

पेशे से वकील अरुण जेटली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में उनकी कैबिनेट का महत्वपूर्ण हिस्सा थे. उनके पास वित्त और रक्षा मंत्रालय का प्रभार था और सरकार के लिए वह संकटमोचक की भूमिका में रहे. खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था. उस समय रेल मंत्री पीयूष गोयल को उनके वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी. पिछले साल अप्रैल की शुरुआत से ही वह कार्यालय नहीं आ रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें