34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : हर लुटेरों के हिस्से में आया था 900 ग्राम सोना

पंचवटी रत्नालय में पांच करोड़ के आभूषण की लूट का मामला पटना : राजीव नगर थाने के दीघा-आशियाना रोड स्थित पंचवटी रत्नालय में पांच करोड़ के आभूषण की लूट मामले में शामिल दो और अपराधियों को गौरीचक थाने के लखना इलाके से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये अपराधियों में राजा कुमार (महेंद्रू, पीरबहोर) व धनंजय […]

पंचवटी रत्नालय में पांच करोड़ के आभूषण की लूट का मामला
पटना : राजीव नगर थाने के दीघा-आशियाना रोड स्थित पंचवटी रत्नालय में पांच करोड़ के आभूषण की लूट मामले में शामिल दो और अपराधियों को गौरीचक थाने के लखना इलाके से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये अपराधियों में राजा कुमार (महेंद्रू, पीरबहोर) व धनंजय कुमार उर्फ आलोक कुमार उर्फ भोक्ता (मुसल्लहपुर, नया गांव, पीरबहोर) शामिल है.
हालांकि राजा मूल रूप से धनरूआ के लखना का रहने वाला है. राजा के साथ धनंजय को पटना पुलिस की टीम ने रविवार की देर रात चेकिंग के दौरान दो अलग-अलग बिना नंबर की अपाची बाइक के साथ गिरफ्तार किया था. इन लोगों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पांच पिस्टल, एक दर्जन कारतूस, लूटे गये थोड़े से आभूषण, दो बाइक व एक स्विफ्ट डिजायर कार को बरामद किया है.
इनकेे अलावे भी पुलिस ने इनके एक और साथी मो चांद को मोना सिनेमा हॉल के पास पकड़ा और उसके पास से एक नाइन एमएम का पिस्टल बरामद किया है. मो चांद भी गांधी मैदान थाने में दर्ज आर्म्स एक्ट, हत्या व अन्य मामले में फरार था. हालांकि पंचवटी रत्नालय लूट में इसकी संलिप्तता सामने नहीं आयी है.
मो चांद इन दोनों अपराधियों का दोस्त है और लूट की कई घटनाओं में लाइनर की भूमिका अदा कर चुका है. सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अपराधी राजा की तलाश पुलिस को कई थाना क्षेत्रों में हुए डकैती व अन्य मामलों में थी. अन्य अपराधियों की तलाश में छापेमारी जारी है.
दीघा में किया था लूट के माल का बंटवारा
राजा ने खरीद ली थी स्विफ्ट
जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब राजा के पैतृक गांव लखना में छापेमारी की तो वहां हथियार के साथ स्विफ्ट डिजायर कार भी मिला. उक्त कार लूट के आभूषण को बेच कर राजा ने हाल में ही खरीदा था. सूत्रों के अनुसार लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी दीघा स्थित सिपू के घर पर पहुंचे थे और आपस में माल का बंटवारा किया था. इसमें हर अपराधी को 900 ग्राम वजन के आभूषण मिले थे.
पुलिस पूर्व में पकड़े गये अपराधियों को रिमांड पर लेकर कर रही पूछताछ
सूत्रों के अनुसार इस घटना को अंजाम देने के आरोप में पूर्व में पुलिस ने रवि गुप्ता, विकास कुमार व सिपु कुमार को गिरफ्तार किया था. ये तीनों फिलहाल पुलिस रिमांड पर है.
सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान ही तीनों अपराधियों ने राजा व धनंजय के बारे में पुलिस को बताया. पुलिस ने इन लोगों के पीरबहोर इलाके में स्थित आवास पर छापेमारी की. लेकिन दोनों फरार थे. हालांकि पुलिस को यह जानकारी मिल गयी कि राजा अपने साथी धनंजय के साथ गौरीचक के लखना गांव स्थित पैतृक घर पर है. इसके बाद पुलिस ने चेकिंग लगायी और बिना नंबर प्लेट की दो बाइक के साथ पकड़ लिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें