29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : मेयर की कुर्सी बचने के बाद अब डिप्टी मेयर की कुर्सी पर घमसान

पटना : मेयर सीता साहू के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद मेयर की कुर्सी बच गयी. लेकिन, डिप्टी मेयर की कुर्सी खाली है. इस कुर्सी को लेकर मेयर समर्थक पार्षदों व विपक्षी पार्षदों के बीच घमासान मचा है. हालांकि, विपक्षी पार्षद पहले से धराशायी हो गये हैं. इससे डिप्टी मेयर को लेकर विपक्षी […]

पटना : मेयर सीता साहू के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद मेयर की कुर्सी बच गयी. लेकिन, डिप्टी मेयर की कुर्सी खाली है. इस कुर्सी को लेकर मेयर समर्थक पार्षदों व विपक्षी पार्षदों के बीच घमासान मचा है.
हालांकि, विपक्षी पार्षद पहले से धराशायी हो गये हैं. इससे डिप्टी मेयर को लेकर विपक्षी गुट में गोलबंदी कम हो गयी है. वहीं, मेयर अपनी कुर्सी बचाने में भले ही कामयाब हो गयी हैं, लेकिन, डिप्टी मेयर के प्रत्याशी को चुनना किसी चुनौती से कम नहीं होगा. इसकी वजह यह है कि मेयर समर्थक कई पार्षद डिप्टी मेयर प्रत्याशी के रूप में खुल कर दावेदारी कर रहे हैं.
अविश्वास प्रस्ताव लाकर डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू को कुर्सी से हटा दिया गया. 25 जून से डिप्टी मेयर की कुर्सी खाली है. इसकी सूचना नगर आयुक्त की ओर से राज्य निर्वाचन आयोग को दे दी गयी है. राज्य निर्वाचन आयोग को 30 दिनों के भीतर में चुनाव की तिथि निर्धारित कर जिलाधिकारी को चुनाव कराने का निर्देश देना है. अब पार्षद डिप्टी मेयर चुनाव की तिथि का इंतजार कर रहे हैं, ताकि जोर-शोर से पार्षदों की गोलबंदी व समर्थन जुटा सकें.
विपक्षी गुट के पार्षद पड़ गये हैं अलग-थलग : बुधवार को मेयर के खिलाफ लाये अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में मेयर समर्थक 44 पार्षद पहुंचे. इसमें दो पार्षद विपक्षी गुट की भूमिका में थे.
इसकी सूचना विपक्षी गुट के पार्षदों को मिली, तो बैठक में ही उपस्थित नहीं हुए. मेयर समर्थक पार्षदों का कहना है कि विपक्षी गुट के पास गिने-चुने पार्षद हैं. यही वजह है कि विशेष बैठक से बाहर रहे. डिप्टी मेयर चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद सभी पार्षद बैठक करेंगे, जिसमें एक पार्षद को सबकी सहमति से डिप्टी मेयर प्रत्याशी के रूप में तय करेंगे और चुनाव जीतेंगे.
मेयर पहुंचीं दफ्तर आयुक्त ने किया स्वागत
बुधवार को मेयर सीता साहू के अविश्वास प्रस्ताव को जीतने के बाद गुरुवार की शाम पांच बजे मौर्यालोक स्थित दफ्तर पहुंचीं. दफ्तर पहुंच कर नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन की उपस्थिति में उन्होंने पदभार ग्रहण किया. नगर आयुक्त ने मेयर को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें