36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 18 हजार में करें अपने पितरों का इ-पिंडदान, 15 अगस्त से ऑनलाइन बुकिंग शुरू

वीडियो रिकॉर्डिंग की सीडी भेज दी जायेगी पटना : गया में विश्व पितृपक्ष मेला 13 सितंबर (शुक्रवार) से शुरू होगा और 28 सितंबर (शनिवार) तक चलेगा. बिहार राज्य पर्यटन निगम विकास ने इसके लिए पितृपक्ष पैकेज टूर तैयार किया है. देश-विदेश के लोग घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. इसकी बुकिंग 15 अगस्त से […]

वीडियो रिकॉर्डिंग की सीडी भेज दी जायेगी

पटना : गया में विश्व पितृपक्ष मेला 13 सितंबर (शुक्रवार) से शुरू होगा और 28 सितंबर (शनिवार) तक चलेगा. बिहार राज्य पर्यटन निगम विकास ने इसके लिए पितृपक्ष पैकेज टूर तैयार किया है. देश-विदेश के लोग घर बैठे ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. इसकी बुकिंग 15 अगस्त से ऑनलाइन होगी. पांच तरह के पैकेज तैयार किये गये हैं. पर्यटन निगम ने इस बार भी इ-पिंडदान की सुविधा लोगों को देने का निर्णय लिया है. शुल्क 18 हजार है. पंडे की ओर से पिंडदान कराकर इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की सीडी भेज दी जायेगी.

विभिन्न पैकेजों में हो सकती है बुकिंग

पर्यटन निगम के जनसंपर्क अधिकारी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी व्यक्ति विश्व के किसी भी स्थान से बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की वेबसाइट पर जाकर पिंडदान से जुड़े विभिन्न पैकेज की बुकिंग करा सकता है. इसके लिए वेबसाइट पर इ-मेल आइडी के अलावा बैंक खाता संख्या भी उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि वाहन बुक कराने की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों के लिए निगम इस वर्ष वाहन उपलब्ध करायेगा. लोगों को अगर रेलवे स्टेशनों या फिर हवाई अड्डे से पिंडदान के लिए गया जाना चाहेंगे, तो उन जगहों पर वाहन की सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी.

एक नजर में पैकेज

पटना-पुनपुन-गया-पटना (एकदिवसीय): एक व्यक्ति-10 हजार, दो-10,500 व चार-18 हजार .

पटना-पुनपुन-गया-बोधगया-नालंदा-राजगीर-पटना (दो दिन और एक रात): एक व्यक्ति-12 हजार, दो व्यक्ति-15,500 व चार व्यक्ति-24,800.

गया से गया (एकदिवसीय) : एक व्यक्ति 7 हजार, दो व्यक्ति 10 हजार और चार व्यक्ति 15 हजार.

गया से गया (दो दिन और एक रात) : एक व्यक्ति 11,500, दो व्यक्ति 15 हजार व चार व्यक्ति 22,500.

गया से बोधगया-राजगीर-नालंदा-गया (दो दिन और एक रात): एक व्यक्ति 11,200, दो व्यक्ति 15,500 व चार व्यक्ति 24,500 भुगतान करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें