29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना नगर निगम : डिप्टी मेयर के बाद अब मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

तीन जुलाई को होगी विशेष बैठक पटना : डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद शनिवार को मेयर सीता साहू के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव आ गया है. नगर निगम के विपक्षी पार्षदों ने मेयर सीता साहू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मेयर सेल में अविश्वास प्रस्ताव सौंप दिया. इस प्रस्ताव पर […]

तीन जुलाई को होगी विशेष बैठक
पटना : डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद शनिवार को मेयर सीता साहू के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव आ गया है. नगर निगम के विपक्षी पार्षदों ने मेयर सीता साहू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मेयर सेल में अविश्वास प्रस्ताव सौंप दिया. इस प्रस्ताव पर 26 पार्षदों के हस्ताक्षर हैं, जिनमें बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 की धारा 25 (4) के तहत मेयर के खिलाफ तीन गंभीर आरोप लगाये गये हैं.
इसमें पार्षदों के साथ भेदभाव, असफल नेतृत्व से निगम के विकास में बाधा और निगम में आउटसोर्सिंग लागू करना है. मेयर ने प्रस्ताव मिलते ही तीन जुलाई को विशेष बैठक की तिथि निर्धारित की है और प्रभारी नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि बैठक की व्यवस्था सुनिश्चित करें.
ये पार्षद लाये अविश्वास प्रस्ताव
नगर निगम की किरण मेहता, विकास कुमार, अरुण शर्मा, किसमती देवी, स्मिता रानी, नीलम कुमारी, विनोद कुमार, रेणु देवी, प्रमिला वर्मा, पानपत्ति, छठिया देवी, दिनेश कुमार, सुचित्रा सिंह, जय प्रकाश सहनी, रंजन कुमार, मीरा कुमारी, कावेरी सिंह, रवि प्रकाश, शारदा देवी, पूनम शर्मा, प्रभा देवी, दीपक कुमार, सतीश कुमार, विनोद कुमार, रानी कुमारी और राजकुमार गुप्ता ये प्रस्ताव लेकर आये हैं. प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों ने दावा किया है कि करीब 45 पार्षद एकजुट हैं.
मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना हास्यास्पद
मेयर समर्थक पार्षद इंद्रदीप कुमार चंद्रवंशी, आशीष कुमार सिन्हा और दीपा रानी खान ने कहा कि मेयर के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव हास्यास्पद है. पिछले दो वर्षों से निगम में मेयर के खिलाफ विरोध का स्वर नहीं उठाया गया. इसके बावजूद अविश्वास प्रस्ताव लाना ठीक नहीं है.
बैठक के दौरान लागू रहेगी धारा 144
प्रभारी नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर सचिव ने सभी पार्षदों को बैठक की सूचना पत्र के माध्यम से भेज दी है. प्रभारी नगर आयुक्त ने डीएम से निर्धारित बैठक के दौरान धारा 144 लागू करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही वोटिंग को लेकर एक प्रेक्षक, दंडाधिकारी, पुलिस बल और निर्वाचन पदाधिकारी की मांग की है, ताकि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया पूरी की जा सके.
क्या कहती हैं मेयर
मैं पार्षदों का सम्मान करती हूं और उनके प्रस्ताव के आलोक में बैठक की तिथि निर्धारित कर दी है. मैंने विकास का आधार बनाया और वर्षों से लंबित योजनाओं को पूरा किया. अब विशेष बैठक में बहुमत सिद्ध करना है, जिसके लिए प्रयास कर रही हूं.
सीता साहू, मेयर
मैंने मेयर के ऊपर अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया है. मेयर अपने ऊपर खुद प्रस्ताव लायी हैं. मेयर को चुनौती देता हूं कि तीन जुलाई से पहले डिप्टी मेयर के प्रत्याशी की घोषणा कर दें. लेकिन, प्रत्याशी की घोषणा नहीं करेंगी.
विनय कुमार पप्पू, पूर्व डिप्टी मेयर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें