पटना : ज्वेलरी दुकान में डकैती, पांच करोड़ के आभूषण और 13 लाख कैश लूटे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दीघा-आशियाना रोड में दिनदहाड़े वारदात
पटना : राजीव नगर थाने के दीघा-आशियाना रोड में शुक्रवार को 10-12 हथियारबंद अपराधियों ने ज्वेलरी दुकान पंचवटी रत्नालय में दिनदहाड़े डकैती की़ इस दौरान अपराधियों ने दुकान से पांच करोड़ के आभूषण और करीब 13 लाख कैश लूट लिया.
विरोध करने पर पिस्ताैल के बट से प्रहार कर दुकान मालिक रत्नेश शर्मा व गार्ड दीपू का सिर फोड़ दिया. अपराधी आभूषण के साथ ही दुकान मालिक व पांच-छह कर्मियों के मोबाइल फोन व सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी अपने साथ ले गये. सूत्रों के अनुसार पुलिस को किसी ने घटना की जानकारी दी, फिर भी 30 मिनट लेट से पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आराम से पैदल ही निकल भागे.
इधर घटना की जानकारी मिलते ही जोनल आइजी सुनील कुमार, डीआइजी सेंट्रल राजेश कुमार, एसएसपी गरिमा मलिक, सिटी एसपी मध्य प्रांतोष कुमार दास, डीएसपी विधि व्यवस्था राकेश कुमार, सचिवालय डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर समेत कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. यहां जोनल आइजी, डीआइजी व एसएसपी ने अपने स्तर पर जांच की. इस दौरान दुकान के अंदर एफएसएल व डॉग स्क्वायड से भी जांच करायी गयी.
एफएसएल ने दुकान के अंदर से 25-30 अंगुलियों के निशान को उठाया है. इस पूरे मामले की जांच और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी गरिमा मल्लिक के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है. एसटीएफ को भी जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जोनल आइजी सुनील कुमार ने बताया कि कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. मामले के उद्भेदन के लिए कई टीमें काम कर रही हैं. छापेमारी की जा रही है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
घटनास्थल पर राजीव नगर पुलिस के 30 मिनट लेट पहुंचने के सवाल जोनल आइजी सुनील कुमार ने कहा कि यह बात सामने आयी है. इसकी जांच की जा रही है. लेकिन यह स्पष्ट है कि इस इलाके में गश्ती टीम नहीं थी और इसमें जिसकी भी लापरवाही सामने आयेगी, उस पर कार्रवाई की जायेगी.
घटना के समय ही सूचना मिलने के सवाल पर एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि घटना होने के बाद पुलिस को जानकारी मिली है. सूचना मिलते ही सभी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं. इधर, अज्ञात अपराधियों के खिलाफ डकैती का मामला राजीव नगर थाने में दर्ज कर लिया गया है. वरीय पुलिस अधिकारी खुद इस केस की मॉनीटरिंग कर रहे हैं.
पटना :सोना लुटेरा सुबोध लिया जा सकता है रिमांड पर
पटना : देश के चर्चित सोना लुटेरा गैंग के सरगना सुबोध सिंह को पटना पुलिस रिमांड पर ले सकती है. सुबोध सिंह राजीव नगर इलाके का ही रहने वाला है और फिलहाल जेल में बंद है. हालांकि, उसका गैंग अब भी सक्रिय है.
कुछ दिनों पहले ही उसके गैंग के सदस्य मनीष को एसटीएफ की टीम ने वैशाली जिले में मुठभेड़ में मार गिराया था. हालांकि, उसके गैंग के अन्य सदस्य फिलहाल फरार हैं. सुबोध सिंह कई राज्यों में सोना लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें