36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टॉपर घोटाला : इडी की जांच अंतिम चरण में, लालकेश्वर और उषा सिन्हा की संपत्ति जल्द होगी जब्त

पटना : टॉपर घोटाले के मुख्य अभियुक्तों में शामिल बिहार बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष प्रो लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी प्रो उषा सिन्हा की अवैध संपत्ति की जांच इडी गहनता से कर रहा है. प्राप्त सूचना के अनुसार इडी ने इनकी अवैध संपत्ति का काफी हद तक लेखा-जोखा निकाल लिया है. सूत्रों के अनुसार […]

पटना : टॉपर घोटाले के मुख्य अभियुक्तों में शामिल बिहार बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष प्रो लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी प्रो उषा सिन्हा की अवैध संपत्ति की जांच इडी गहनता से कर रहा है. प्राप्त सूचना के अनुसार इडी ने इनकी अवैध संपत्ति का काफी हद तक लेखा-जोखा निकाल लिया है. सूत्रों के अनुसार एक महीने के अंदर इनकी अवैध संपत्ति को इडी अपने कब्जे में ले सकता है. जांच तकरीबन पूरी हो चुकी है. इस पर जब्ती का अंतिम आदेश लिया जा रहा है.

इन तमाम प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद इडी के स्तर पर इसे लेकर जब्ती की कार्रवाई की जायेगी. इससे पहले टॉपर घोटाले के मुख्य अभियुक्त बच्चा राय की तमाम अवैध संपत्ति जब्त को चुकी है. इसके बाद अब लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उषा सिन्हा की संपत्ति जब्त होने का नंबर है.
हालांकि, इन दोनों की सरकारी नौकरी में होने की वजह से इनके पास अवैध संपत्ति बहुत ज्यादा मात्रा में नहीं मिली है, लेकिन फिर भी यह करोड़ों में होना तय है. जब्ती आदेश जारी होने के बाद ही यह स्पष्ट हो पायेगा कि इनकी कुल कितने की अवैध संपत्ति जब्त होती है. मालूम हो कि उषा सिन्हा पटना के गंगा देवी महिला कॉलेज की तत्कालीन प्राचार्य थीं. वह विधायक भी रह चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें