20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार की खादी व रेशम को रेमंड व अमेजन जैसी कंपनियां देंगी बाजार

पटना : राज्य में हस्तकरघा बुनकरों द्वारा उत्पादित खादी और रेशम के कपड़ों की आॅनलाइन मार्केटिंग करने वाली बड़ी कंपनियां व बड़े टेक्सटाइल प्लेयर बाजार देंगे. जल्द ही अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के साथ राज्य खादी बोर्ड के साथ समझौता होगा. रेमंड को यहां के खादी बुनकरों ने तैयार कपड़े की आपूर्ति भी की […]

पटना : राज्य में हस्तकरघा बुनकरों द्वारा उत्पादित खादी और रेशम के कपड़ों की आॅनलाइन मार्केटिंग करने वाली बड़ी कंपनियां व बड़े टेक्सटाइल प्लेयर बाजार देंगे. जल्द ही अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के साथ राज्य खादी बोर्ड के साथ समझौता होगा.
रेमंड को यहां के खादी बुनकरों ने तैयार कपड़े की आपूर्ति भी की है. बाजार में हस्तकरघा की मांग लगातार बढ़ रही है. यहां के हस्तकरघा बुनकरों के समक्ष सबसे बड़ी समस्या बाजार की है. यहां के तैयार कपड़ों की बेहतर ब्राडिंग नहीं होने के कारण बड़ा बाजार नहीं मिल पाता है. राज्य में दो लाख से अधिक हस्तकरघा से जुड़े बुनकर परिवार हैं.
उद्योग मंत्री जयकुमार सिंह कहते हैं कि जल्द ही अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के जरिये राज्य में उत्पादित हस्तकरधा उत्पादों और खादी तथा रेशम के कपड़ों की बिक्री होगी. इसके अलावा दिल्ली, मुंबई , बेगलुरु सहित अन्य महानगरों में विभाग इंपोरियम खोलेगा. दिल्ली में जल्द ही इंपोरियम शुरू हो जायेगा. इससे कपड़े की बिक्री भी होगी और ब्रांडिंग भी होगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें