1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. no relief for two more days from the icy cold in bihar today cold day in many cities including patna asj

Weather Forecast News : बिहार में बर्फीली ठंड से अभी दो दिन और राहत नहीं, कई शहरों में आज कोल्ड डे

धूप भी बेअसर दिखा. बर्फीली ठंड से अभी दो दिन और छुटकारा नहीं मिलने वाला है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना समेत कई जिलों में तेज हुई ठंड
पटना समेत कई जिलों में तेज हुई ठंड
प्रभात खबर

पटना. हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी का असर सोमवार को बिहार ने महसूस किया गया. बर्फीली हवा की वजह से कड़ाके की ठंड शुरू हो गयी. पूरे दिन हाथ-पांव में गलन और शरीर में कनकनी महसूस की गयी. धूप भी बेअसर दिखा. बर्फीली ठंड से अभी दो दिन और छुटकारा नहीं मिलने वाला है.

बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश का अधिकतम तापमान सामान्य से दो पांच डिग्री नीचे आ गया है. न्यूनतम तापमान भी सामान्य अथवा इससे नीचे है. अगले दो दिन पूरे प्रदेश में उत्तर-पश्चिम और दक्षिणी क्षेत्र में कई जगह कोल्ड डे पूर्वानुमान जारी किया गया है.

प्रदेश में उत्तरी-पछुआ हवा पांच से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चली. इससे पारा काफी नीचे आ गया. पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आयी है. दो जिलों को छोड़कर सभी जिलों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया.

सर्वाधिक तापमान फारबिसगंज में 24 डिग्री और सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस औरंगाबाद और कटिहार में रहा. इस तरह पश्चिमी विक्षोभ का असर पश्चिमी बिहार से पूर्वी बिहार तक पहुंच गया है.

पटना, गया और भागलपुर में अधिकतम पारा सामान्य से पांच डिग्री और पूर्णिया में यह पारा सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. अगले 48 घंटे में अधितम और न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस और नीचे जा सकता है. उल्लेखनीय है कि प्रदेश में औसत न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया है़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें