1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nitish kumar news shri ganesh high school where cm nitish kumar studied will have an expansion in new lokk at bakhtiyarpur patna dm asked for report upl

Nitish Kumar News: जिस स्कूल में पढ़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उसका होगा विस्तार, DM ने मांगी रिपोर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 मुख्‍यमंत्री पद की 7वीं बार शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार अपने पैतृक गांव बख्तियारपुर पहुंचे थे.
मुख्‍यमंत्री पद की 7वीं बार शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार अपने पैतृक गांव बख्तियारपुर पहुंचे थे.
File

Nitish Kumar News: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बचपन में जिस स्कूल में पढ़ाई की थी उसकी काया अब पलटेगी. स्कूल के भवन का विस्तार होगा. राज्य सरकार इसकी तमाम कमियों को दूर कर इसे बेहतर स्वरूप देना चाहती है. इस संबंध में पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को बख्तियारपुर स्थित श्री गणेश हाइ स्कूल का निरीक्षण किया.

इस क्रम में उन्होंने हाइ स्कूल के भवन की वर्तमान स्थिति को देखा. उनका यह निरीक्षण इसके भवन को विस्तारित स्वरूप देते हुए नये भवन के निर्माण को लेकर था, ताकि यहां पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बेहतर तरीके से बिना किसी बाधा के हो सके. इसी हाइ स्कूल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पढ़ाई की है.

निरीक्षण के क्रम में डीएम ने स्थानीय सीओ से कहा कि हाइ स्कूल की खाली पड़ी भूमि की माप की जाये और उन्हें इसकी रिपोर्ट दी जाये. उन्होंने भवन निर्माण विभाग के आर्किटेक्ट को बुलाकर निर्देश दिया कि भवन निर्माण के लिए नक्शा बनाया जाये.

नक्शा बनने के बाद भवन निर्माण का कार्य आरंभ हो जायेगा. बता दें कि बीते साल नवंबर में बिहार के मुख्‍यमंत्री पद की 7वीं बार शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार अपने पैतृक गांव बख्तियारपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने श्री गणेश हाइ स्कूल का दौरा भी किया था.

Posted by; Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें