26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार से की मांग, यूपी के तर्ज पर बिहार में भी करें ये काम..

‍Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार से मांग की है. उन्होंने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री के सामने मांग रखी है. यूपी के तर्ज पर बिहार में भी विध्वंसकारी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया गया है.

‍Bihar News: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है. उन्होंने पत्र के जरिए सीएम के सामने अपनी मांग रखी है. यूपी के तर्ज पर बिहार में भी विध्वंसकारी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है. केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश के तर्ज पर ही कुछ उत्पादों पर यहां भी प्रतिबंध लगाने की मांग रखी है. केंद्रीय मंत्री ने पत्र के जरिए अपनी मांग रखी है और कहा है कि नमकीन, ड्राई फ्रूट, मिठाईयों, दवाओं आदि का हलाल कारोबार हो रहा है. मंत्री ने सामान बनाने वाली कंपनियों को मोटी रकम देकर सर्टिफिकेट देने की बात कही है. साथ ही बताया है कि इस बात की आशंका का आधार है. इन कारोबार के पीछे एक बड़ा षडयंत्र है.


यह उत्पाद संविधान के खिलाफ- गिरिराज सिंह

इस तरह के कारोबार के बारे में मंत्री ने जानकारी दी है कि यह संविधान के खिलाफ है. साथ ही देशद्रोह भी है. आंतकवादी गतिविधियों के जुड़े होने की बात भी सामने आ रही है. इस दिशा में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सशक्त कहम उठाया है. साथ ही इनपर प्रतिबंध लगा दिया है और साजिशकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की गई है. केंद्रीय मंत्री ने इसी तरह से बिहार में भी इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर नीतीश कुमार से आग्रह किया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हलाल सर्टिफाइड उत्पादों को बेचने पर रोक लगा दी है. हालांकि, निर्यात उत्पादकों को इस प्रतिबंध के दायरे से बाहर रखा गया है.


Also Read: बिहार: तेज हुई विशेष राज्य के दर्जे की मांग, केंद्र से अनुरोध का प्रस्ताव कैबिनेट में हुआ पारित
यूपी में औषधि विभाग की टीम ने की छापेमारी

यूपी के अलीगढ़ में हलाल सर्टिफाइड साम्रगी को लेकर औषधि विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस कारण दुकानदारों में हड़कंप मच गया था. फूड के साथ ही कॉस्मेटिक की दुकान पर भी औषधी विभाग की ओर से रेड हुई. इसके बाद यहां से नमूने लेकर इन्हें प्रयोगशाला में भेजा गया. यह कार्रवाई सोमवार से ही जारी है. प्रदेश की सरकार ने हलाला सर्टिफिकेट युक्त औषधि चिकित्सा के अलावा प्रसाधन सामग्रियों के निर्माण, भंडारण, वितरण और बेचने व खरीदने पर रोक लगा दी है. वहीं, अब केंद्रीय मंत्री ने बिहार में भी इन उत्पादकों को बेचने पर रोक लगाने की मांग की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें