1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. new year gift for patna transport department to run 50 cng and electric buses in state capital from february 2021 abk

New Year Gift: नए साल से पटना में सुहाना सफर, राजधानी में फरवरी से चलेंगी इलेक्ट्रिक और CNG बस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नए साल से पटना में सुहाना सफर, राजधानी में फरवरी से चलेंगी इलेक्ट्रिक और CNG बस
नए साल से पटना में सुहाना सफर, राजधानी में फरवरी से चलेंगी इलेक्ट्रिक और CNG बस
प्रभात खबर

New Year Gift To Patna: नए साल पर राजधानी पटना को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. नए साल में पटना की सड़कों पर 50 नई सीएनजी और इलेक्ट्रिक बस चलने लगेगी. माना जाता है कि फरवरी से पटना के लोग प्रदूषण मुक्त बस के जरिए सफर करने लगेंगे. राजधानी पटना की अलग-अलग रूटों पर 50 बस चलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसको लेकर परिवहन निगम तेजी से काम कर रहा है.

फरवरी से बसों का परिचालन शुरू?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी महीने से राजधानी पटना में इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. फर्स्ट फेज में 20 इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की खबर है. लग्जरी, इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसों से पटनावासियों को आने-जाने में सहूलियत होगी. बताया जाता है कि फुलवारीशरीफ में चार्जिंट स्टेशन बनाया जा रहा है. इसका काम पूरा होने के बाद बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा.

बसों के रूट पर फैसला होना बाकी

बताया जाता है कि प्रदूषण मुक्त बसों का परिचालन मुख्य रूप से शहर में ही किया जाएगा. पटना जंक्शन से गांधी मैदान, दानापुर, एयरपोर्ट, बोरिंग रोड, फुलवारीशरीफ जैसे रूटों पर बसों का चलाने की खबर आई है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर, बिहारशरीफ, हाजीपुर समेत पटना के आसपास के जिलों में भी बसों को चलाया जाएगा. फिलहाल, राज्य परिवहन निगम के औपचारिक ऐलान का इंतजार है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें