कृषि इनपुट अनुदान के लिए आये 1.11 लाख आवेदन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बिहारशरीफ : कृषि इनपुट अनुदान के लिए जिला कृषि विभाग को 1.11 लाख आवेदन प्राप्त हुआ है. फसल क्षतिपूर्ति की राशि का लाभ लेने के लिए जिले के किसानों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. किसानों से प्राप्त आवेदनों की अब जांच की जायेगी. आवेदन जांच का काम गुरुवार से शुरू किया जायेगा. इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

इस कार्य को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए डीएओ विभु विद्यार्थी ने बुधवार को जिला कृषि कार्यालय परिसर अवस्थित आत्मा सभागार में प्रखंड कृषि पदाधिकारियों, कृषि सलाहकारों व समन्वयकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने बीएओ व समन्वयकों को जानकारी दी कि किसानों द्वारा कृषि इनपुट अनुदान का लाभ लेने के लिए दिये गये आवेदनों की जांच 12 दिसंबर शुरू होगी. इसकी सही रूप से जांच-परख की जाये, ताकि संबंधित किसानों को सरकार की इनपुट योजना का लाभ समय पर दिया जा सके.
उन्होंने बताया कि बीएओ, समन्वयक व सलाहकार गांवों में जाकर पुआल जलाने वाले किसानों की पहचान करें. एेसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. डीएओ ने बताया कि अब तक पराली जलाने के आरोप में जिले के 67 किसानों का पंजीयन रद्द किया गया है. इन्हें कृषि योजना का लाभ तीन साल तक नहीं मिल सकेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें